scriptबड़ी खबर : 50 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा इंसपेक्टर,रुपए मांगने के लिए अपनाता था यह ट्रिक,देखें वीडियो | Mining Inspector Caught Bribe Of Rs 50 Thousand In Gwalior hindi news | Patrika News

बड़ी खबर : 50 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा इंसपेक्टर,रुपए मांगने के लिए अपनाता था यह ट्रिक,देखें वीडियो

locationग्वालियरPublished: Feb 02, 2018 08:42:50 pm

Submitted by:

monu sahu

इंसपेक्टर यह राशि ईट भट्टे के नवीनीकरण एवं पूर्व में ली गई लीज के एवज में जमा किए गए चैक वापस करने के लिए मांग रहा था

Mining Inspector Caught Bribe
ग्वालियर। खनिज विभाग के इंसपेक्टर रमेश रावत को लोकायुक्त पुलिस ने शुक्रवार को ५० हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए दबोच लिया। रिश्वत की राशि इंसपेक्टर रमेश रावत की अलमारी से बरामद कर ली गई। इंसपेक्टर यह राशि ईट भट्टे के नवीनीकरण एवं पूर्व में ली गई लीज के एवज में जमा किए गए चैक वापस करने के लिए मांग रहा था। ग्राम बनवार में ईंट भट्टा चलाने वाले जगदीश प्रजापति ने जैसे ही 50 हजार रुपए की रिश्वत इंसपेक्टर रमेश रावत को दी तभी वहां मौजूद लोकायुक्त की टीम ने इशारा पाकर रमेश को दबोच लिया।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : शादी के पहले युवती के बॉयफ्रेंड ने काट डाला दूल्हे का प्राइवेट पार्ट,देखें वीडियो

पुलिस ने जब उसे पकड़ा तब उन्होंने कहा ये क्या कर रहे हो जैसे ही सिविल ड्रेस में मौजूद लोकायुक्त पुलिस ने कहा कि हम लोकायुक्त पुलिस है तभी उसे समझ में आ गया कि वह जाल में फंस चुका है। इसके बाद पुलिस ने अलमारी में रखी रिश्वत की राशि बरामद कर ली। इसमें दो हजार के सत्रह नोट तथा शेष पांच सौ रुपए के नोट थे।
यह भी पढ़ें

खिड़की से झांक रहा था पति,कमरे में पत्नी कर रही थी ऐसा

काम जिसे देख रह गया दंग

फरियादी से अलमारी में रखवाई रिश्वत
लोकायुक्त पुलिस इंसपेक्टर रानीलता नामदेव एवं इंसपेक्टर पीके चतुर्वेदी की अगुवाई में लोकायुक्त पुलिस टीम एक बजे ही कलेक्ट्रेट पहुंच गई थी। टीम ने फरियादी जगदीश प्रजापति को रिश्वत की राशि लेकर भेजा, जब जगदीश वहां पहुंचे तो इंसपेक्टर रमेश रावत अपने कक्ष में नहीं थे।
यह भी पढ़ें

सूर्योदय के बाद अब होगा शुक्र ग्रह का उदय,शादियों पर पड़ेगा बड़ा प्रभाव

वहां मौजूद स्टाफ ने बताया कि वे कलेक्टर के पास बैठक में गए हुए हैं। जब वे लौटे तब उन्होंने फरियादी से कहा कि रिश्वत की राशि अलमारी में रख दो।आरोपी को पकडऩे गई टीम में एसआई रमेश कुशवाह, प्रधान आरक्षक पाण्डे, आरक्षक विशंभर सिंह, सुनील क्षीरसागर, जसवंत शर्मा, अंकेश शर्मा, सुरेन्द्र सेंगर आदि शामिल थे।
यह भी पढ़ें

दोस्तों ने पहले काटा गला फिर भी न भरा मन तो शव के साथ की ये खौफनाक हरकत

Mining Inspector Caught Bribe
एक साल पहले दिया था आवेदन
फरियादी जगदीश प्रजापति ने बताया कि उसने ईट भट्टे के नवीनीकरण के लिए एक साल पहले जनवरी १७ में आवेदन दिया था। रिन्यूवल के रमेश रावत २५ हजार रुपए तथा पूर्व में लीज के लिए जमा चैक को वापस प्राप्त करने के लिए भी २५ हजार रुपए मांग रहा था।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : दो गुटों में मारपीट,सामने जो भी आया कर दिया ढेर

इसकी रिकार्डिंग से रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि होने के बाद उसे पकड़ा गया। इंसपेक्टर पिछले साल मई से उसे चक्कर लगवा रहा था। जबकि फरियादी द्वारा इसके लिए वन विभाग व तहसीलदार की एनओसी भी दे दी थी।
“खनिज इंसपेक्टर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उसे जमानत पर रिहा किया गया है।”
अमित सिंह, एसपी लोकायुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो