scriptमंत्री-विधायकों ने बैठक में निकाली थी भड़ास, अब गोपनीय रिपोर्ट में यह स्थिति | minister pradhuman singh tomar in gwalior | Patrika News

मंत्री-विधायकों ने बैठक में निकाली थी भड़ास, अब गोपनीय रिपोर्ट में यह स्थिति

locationग्वालियरPublished: Oct 17, 2019 05:13:38 pm

Submitted by:

Dharmendra Trivedi

सडक़, बिजली, सीवर सफाई और पेयजल को लेकर जनमानस में उपज रहा आक्रोश

minister pradhuman singh tomar in gwalior

मंत्री-विधायकों ने बैठक में निकाली थी भड़ास, अब गोपनीय रिपोर्ट में यह स्थिति

ग्वालियर. शासन के मंत्री-विधायक और वरिष्ठ स्तर पर अधिकारियों की लाख कोशिशों के बावजूद शहर की व्यवस्था में परिवर्तन नहीं हो रहा है। पिछले सप्ताह सर्किट हाउस में हुई बैठक मेंं मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, विधायक मुन्नालाल गोयल और प्रवीण पाठक ने अधिकारियों की जमकर क्लास ली थी। इस दौरान कुछ नेताओं ने यह तक कह दिया था कि आम जन के बीच जाने पर उनको सुनना पड़ती है। अब नेताओं की इस आशंका की पुष्टि पुलिस अधीक्षक द्वारा शहर के हाल को लेकर भेजी गई गोपनीय रिपोर्ट ने भी कर दी है। एसपी ने अपनी रिपोर्ट में स्थानीय समस्या, कानून व्यवस्था, सडक़ों की खराब स्थिति, घोषित-अघोषित बिजली कटौती, दूषित पेयजल को गोपनीय रिपोर्ट का आधार बनाया है।

कानून व्यवस्था
लाइनों में मेंटेनेंस के नाम पर बिजली कटौती, आकलित खपत, बढ़ते अपराध, वर्षा में सडक़ों की खराब स्थिति, दूषित पेयजल आदि को लेकर विपक्षी राजनीतिक दल आने वाले समय में आंदोलन कर सकते हैं।
स्थानीय समस्या
खराब सडक़ें, सीवर सफाई, पेयजल, बिजली कटौती, आकलित खपत, शहर में व्याप्त समस्याओं को लेकर आंदोलन हो सकते हैं।

पेयजल
शहर में पेयजल व्यवस्था तिघरा से होती है, वर्तमान में एक दिन छोडकऱ पानी दिया जा रहा है, दूषित पेयजल भी आक्रोश का कारण बन सकता है।
यह बोल चुके हैं मंत्री
खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अधिकारियों से कह चुके हैं कि शहर की एक भी सडक़ ऐसी नहीं है, जिसमें गड्ढे न हों, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी पता नहीं क्या कर रहे हैं। यातायात व्यवस्था सुधारने तमाम प्रयास किए गए, लेकिन अभी तक परिणाम नजर नहीं आ रहे हैं। बिजली के खंभों को शिफ्ट करने का काम भी लचर तरीके से किया जा रहा है। लापरवाही छोड़, शहर को दुरुस्त करें, हमें आमजन के बीच जाकर जवाब देना पड़ता है।
खाद्य मंत्री तोमर ने एसपी से यह भी कहा था कि प्रत्येक चौराहे पर पुलिसकर्मी नजर आने चाहिए। जुटा, सट्टा, स्मैक के उपयोग और विक्रय में जितने भी लोग लिप्त हैं, उनकी पहचान कर कार्रवाई की जाए।
यह कहा था विधायक और कांग्रेस नेताओं ने
विधायक प्रवीण पाठक ने कहा था कि खंभा लगाते समय बिजली कंपनी के अधिकारी जनप्रतिनिधियों को भी सूचना दें।
सुनील शर्मा ने कहा कि पशुओं के सींग पर रेडियम लगाएं, इससे पशुओं को दुर्घटना से बचाया जा सकता है।
विधायक गोयल ने कहा कि बारादरी पर पावर हाउस एवं खंभों के कारण ट्रैफिक प्रभावित हो रहा है, इन्हें हटाया जाए।
मंत्री तोमर ने मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री से बिजली कटौती को लेकर कहा कि शट डाउन की जानकारी आमजन को समाचार पत्रों के जरिए दी जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो