ऊर्जा मंत्री बोले टैक्स का पैसा व्यक्ति विशेष की जेब में जा रहा है तो करूंगा विरोध

ऊर्जा मंत्री ने पाताली क्षेत्र से निकाली पदयात्रा

By: monu sahu

Updated: 17 Feb 2021, 11:04 PM IST

ग्वालियर. लगातार बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर लोगों को नसीहत देते हुए कहा, सब्जी मंडी जैसी जगह जाना होतो दो और चार पहिया वाहन की क्या जरूरत है, साइकिल और पैदल जाएं जिससे शरीर भी स्वस्थ रहेगा और वातावरण भी प्रदूषण मुक्त होगा। ये टैक्स का पैसा आम के लिए शिक्षा, सड़क और स्वास्थ्य पर खर्च हो रहा है यदि ये पैसा किसी व्यक्ति विशेष की जेब में जा रहा हो तो मैं कड़ा विरोध करूंगा।

बुधवार को ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा, पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि का विषय अलग है। यदि हम आने वाली पीढ़ी को कुछ संदेश देना चाहते हैं। यदि आप सक्षम हो तो किसी गरीब को पढ़ाए या फिर किसी गरीब बेटी के हाथ पीले कराए। यदि आप सब्जी मंडी जा रहे होतो बाइक और चार पहिया वाहन की क्या जरूरत है। साइकिल या फिर पैदल जाएं। ये संदेश नहीं है इस अपने जीवन में उतारना होगा। कीमतों पर उन्होंने कहा, यह एक अलग व्यवस्था है।

ये पेट्रोल का पैसा किसी व्यक्ति विशेष की जेब में नहीं बल्कि जनता की जेब में जा रहा है। पेट्रोल के टैक्स के रूप में जो पैसा सरकार के पास आ रहा है तो वह हॉस्पिटल में जा रहा है और अंतिम व्यक्ति की सुविधाओं पर खर्च हो रहा है। पदयात्रा के दौरान उन्होंने माला से स्वागत करने से लोगों को मना कर दिया और कहा, माला के 20-20 रुपए इकठ्ठा कर जनकल्याण ट्रस्ट बनाकर उसमें जमा करेगें, साथ ही एक माह का वेतन भी उस ट्रस्ट में जमा करूंगा। वर्ष भर में जितना भी पैसा इकठ्ठा होगा उस पैसे को जरूरतमंद बेटियों के कन्यादान एवं उसकी शिक्षा पर खर्च किया जाएगा। पदयात्रा के दौरान निगम अमले ने दुकान पर गंदगी पाए जाने पर 200-200 रुपए की स्वच्छता की रसीद भी काटी।

monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned