मार्निंग वॉक पर आखों में मिर्ची झोंकी, चेन लूटी

सुबह, सुबह झांसी रोड पर लूट कर भागा बदमाश
पुलिस के दिन की शुरूआत लूट की वारदात के साथ हुई

By: Puneet Shriwastav

Published: 03 Apr 2021, 03:28 AM IST

ग्वालियर। मार्निंग वॉक के लिए निकलीं वकील की आखों में मिर्ची झोंककर लुटेरा गले से चेन तोडक़र भाग गया। लुटेरे को महिला वकील ने दबोच भी लिया था, लेकिन वह जेब में मिर्ची भरकर आया था। उनकी पकड़ से छूटने के लिए उसने जेब से मुटठी भरकर मिर्ची पावडर निकाल कर उनकी आखों में झोंक दिया। इससे
पीडि़ता की आखें जख्मी हो गईं, एकाएक उनकी समझ में नहीं आया कि क्या हुआ। लुटेरे पर उनकी पकड़ कमजोर हो गई तो बदमाश छूटकर भाग गया।


शुक्रवार को पुलिस के दिन की शुरूआत लूट की वारदात के साथ हुई। पैदल झपटमार ने झांसी रोड पर महिला वकील विजय लक्ष्मी शर्मा पत्नी वीके शर्मा की आखों में मिर्ची झोंककर उनके गले से करीब एक तोला वजन की चेन लूट ली।

विजया लक्ष्मी शर्मा निवासी हरिशकंरपुरम ने पुलिस को बताया वह रोज सुबह टहलने जाती हैं। शुक्रवार सुबह करीब 7:30 मर्निंग वॉक के लिए निकली थीं। कॉलोनी से निकल कर एजी ऑफिस पुल के बाजू के रास्ते से जा रही थीं। झपटमार तब पीछा करता हुआ आया। उस वक्त रास्ता सूनसान था। अचानक गले पर झपट्टा मारकर लुटेरा चेन खींचकर भागा तो उन्होंने उसे दबोच लिया।


तैयारी से था झपटमार, मिर्ची झोंकी
बीके शर्मा ने बताया लुटेरा पूरी तैयारी से था, जेब में मिर्ची पावडर भरकर आया था। विजय लक्ष्मी के शिकंजे से छूटने के लिए उसने जेब में हाथ डालकर मुटठी में मिर्ची भरकर उनकी आखों में झोंक दी। मिर्ची का झोंका आने से आखों में तेज जलन हुई। लुटेरे पर उनकी पकड ढीली पडी तो वह छूटकर भागा। किसी तरह उन्होंने आखें खोलीं तो लुटेरा चेन लेकर दौड़ लगाता दिखा। उसने नीली जींस और लाल शर्ट पहन रखी थी।
मैरिज गार्डन पर दिखा फिर लापता
विजय लक्ष्मी शर्मा ने पुलिस को बताया, झपटमार गले से चेन तोडक़र पुल के दूसरी तरफ बने मैरिज गार्डन तक भागता दिखा फिर लापता हो गया। वह किसी रास्ते पर घुस गया वह नहीं देख पाईं।
सीसीटीवी में रैकी करता दिखा
सुबह, सुबह लूट की चुनौती से पुलिस भी सकते में आ गई। एएसपी हितिका वासल झांसी रोड थाने के फोर्स को लेकर मौके पर आ गईं। माधवनगर और हरिशकंरपुरम के बाहर बनी दुकानों पर लगे सीसीटीवी के फुटेज रिवर्स कर चैक किए तो उसमें दिखा कि विजयलक्ष्मी के कॉलोनी से बाहर निकलने से पहले लुटेरा हरिशकंरपुरम के बाहर मौजूद था।

उनसे देख लिया विजयलक्ष्मी के गले में सोने की चेन है। वह अकेली हैं तो उनका पीछा करता हुआ गया। चेहरा छिपाने के लिए उसने मुंह पर साफी भी बांध रखी थी। फुटेज में उसका हुलिया साफ दिखा है। उसके आधार पर उसे तलाशा जा रहा है।
फुटेज से रूट की पहचान
सुबह, सुबह झपटमार महिला वकील के गले से सोने की चेन लूट कर भाग गया। उसकी पहचान की कोशिश की जा रही है। फिलहाल लुटेरे के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन फुटेज में उसका हुलिया और भागने का रास्ता दिखा है।
आसिफ मिर्जा बेग झांसी रोड टीआई

Puneet Shriwastav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned