scriptपुलिस ने अफवाह बताकर झाड़ा पल्ला, सुबह मिली युवक की लाश | missing man found dead in besli river in bhind | Patrika News

पुलिस ने अफवाह बताकर झाड़ा पल्ला, सुबह मिली युवक की लाश

locationग्वालियरPublished: Oct 18, 2019 04:49:02 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

बेसली नदी में डूब जाने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी थी। तदुपरांत पुलिस ने रेस्क्यू कराने के बजाए अफवाह बताकर घटना की अनदेखी कर दी। गुरुवार को उक्त युवक की लाश पानी के ऊपर आ गई।

missing man found dead in besli river in bhind

missing man found dead in besli river in bhind

गोहद. चार दिन पूर्व गोहद थाना क्षेत्र के चक झावलपुरा में एक 22 वर्षीय युवक के जुए के फड़ पर दबिश के दौरान पकड़े जाने के भय से बेसली नदी में डूब जाने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी थी। तदुपरांत पुलिस ने रेस्क्यू कराने के बजाए अफवाह बताकर घटना की अनदेखी कर दी। गुरुवार को उक्त युवक की लाश पानी के ऊपर आ गई। इससे पूर्व मृतक युवक के पिता की गुमशुदगी तक नहीं लिखी गई बल्कि उसे उसके बेटे द्वारा लडक़ी अगवा कर ले जाने के आरोप में केस दर्ज कर देने की धमकी देकर थाने से चलता कर दिया गया। हालांकि थाना प्रभारी इस आरोप को सिरे से खारिज कर रहे हैं।

गोहद नगर के वार्ड 04 प्रकाशनगर निवासी मातादीन जाटव के अनुसार उसका 22 वर्षीय बेटा भूरे जाटव 14 अक्टूबर की सुबह नौ बजे घर से ग्राम डांग जाने की कहकर निकला था। बाद में वह युवकों के साथ चकझावलपुरा पहुंच गया। स्थानीय लोगों की मानें तो वहां चल रहे जुए के फड़ पर पुलिस की दबिश के दौरान भूरे जाटव ने पास में ही स्थित बेसली नदी में छलांग लगा दी थी।

सूचना पुलिस तक भी पहुंची लेकिन पुलिस ने अफवाह मात्र बताकर अनदेखा कर दिया। गुरुवार को भूरे जाटव का शव चकझावलपुरा व कठवां हाजी के बीच सिंध नदी में पानी में उतराता हुआ देखा गया। भूरे जाटव की लाश मिलने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने थाने का घेराव करने का प्रयास किया। भूरे जाटव की लाश मिलने की सूचना पर विधायक रणवीर जाटव ने मृतक के परिजन को पांच हजार की आर्थिक सहायता दी तथा शासन से राहत दिलाने का आश्वासन भी दिया तथा दोषियों पर कार्यवाही का भरोसा भी दिलाया।

टीआई बोले हम गए थे नहीं मिला जुआ
गोहद टीआई तिमेश छारी कहते हैं कि चकझावलपुरा में जुआ खेले जाने की सूचना पर 14 अक्टूबर को वह स्वंय डेढ़ दर्जन बल के साथ गए थे लेकिन उन्हें कोई जुआ नहीं मिला था। यह सूचना उन्होंने मौ थाने के उप निरीक्षक जितेंद्र तोमर ने एक दिन पूर्व तब दी थी जब वह किसी वारंटी को गिरफ्तार करने चकझावलपुरा पहुंचे थे। चकझावलपुरा में पेशेवर जुआरियों द्वारा इस तरह की झूठी अफवाह फैलाकर पुलिस पर दबाव बनाने का प्रयास कियाा जा रहा है ताकि गांव में लगने वाले जुए के फड़ पर पुलिस दबिश देने की हिमाकत न करे।

पीडि़त परिवार को शासन की ओर से न सिर्फ पर्याप्त सहायता दिलाई जाएगी बल्कि लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही भी कराई जाएगी।
रणवीर जाटव, विधायक गोहद

चकझावलपुरा में हम दबिश के लिए गए थे लेकिन हमें कोई जुआ नहीं मिला था। व्यर्थ में पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश कुछ असमाजिक लोगों द्वारा की जा रही है। युवक नदी में कैसे डूबा इसकी हम विवेचना कर रहे हैं।
तिमेश छारी, थाना प्रभारी गोहद

मामले की जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
रूडोल्फ अल्वारेस, एसपी भिण्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो