scriptग्वालियर व्यापार मेले में भीड़ बढ़ते ही जाम हो जाता है मोबाइल नेटवर्क | Mobile network gets jammed as crowd increases in Gwalior trade fair | Patrika News

ग्वालियर व्यापार मेले में भीड़ बढ़ते ही जाम हो जाता है मोबाइल नेटवर्क

locationग्वालियरPublished: Feb 05, 2023 06:08:56 pm

कई बार फोन नहीं लगते, काफी देर तक नेटवर्क के बाहर बताता मोबाइल

ग्वालियर व्यापार मेले में भीड़ बढ़ते ही जाम हो जाता है मोबाइल नेटवर्क

ग्वालियर व्यापार मेले में भीड़ बढ़ते ही जाम हो जाता है मोबाइल नेटवर्क

ग्वालियर. ग्वालियर व्यापार मेला में इस बार मोबाइल नेटवर्क की दिक्कत के कारण दुकानदारों और ग्राहकों को ऑनलाइन पेमेंट में परेशानी आ रही है। नेटवर्क नहीं होने पर कई बार सैलानी डिजिटल पेमेंट नहीं कर पाते हैं। कई बार लोगों के मोबाइल भी काम नहीं करते हैं। मेला में घूम रहे सैलानी के मोबाइल पर कॉल करने पर नेटवर्क एरिये से बाहर बताता है। बताया जाता है कि मेले में सैलानियों की भीड़ बढ़ते ही मोबाइल का नेटवर्क जाम होने लगता है। मेले में लगभग सभी दुकानदारों के पास डिजिटल पेमेंट की सुविधा होने के बावजूद वे इसका उपयोग नहीं कर पाते हैं।
शिकायत करने के बाद भी कुछ नहीं हुआ
मेला दुकानदार कल्याण समिति के अध्यक्ष बलवीर ङ्क्षसह खटीक और दिल्ली से गर्म कपड़े बेचने आए मोनू अंसारी ने बताया कि जब से मेला लगा है तभी से मोबाइल नेटवर्क की परेशानी बनी हुई है। ऑनलाइन पेमेंट करने वाले ग्राहक भुगतान नहीं कर पा रहे हैं। इस कारण कई लोग बिना सामान लिए ही वापस लौट जाते हैं। इसकी शिकायत हमने ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण और मोबाइल नेटवर्क कंपनियों से की है, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है।
पहले से बेहतर है अब नेटवर्क
मेले में सैलानियों की भीड़ अधिक होती है उस दिन मोबाइल नेटवर्क परेशान करता है। इसके लिए दुकानदारों की ओर से शिकायत आई थी। हमने मोबाइल कंपनियों को भी बताया था। एक मोबाइल कंपनी ने दो टावर लगाए हैं और दूसरी कंपनी ने भी कुछ काम किया है। पहले की तुलना में अब फिर भी मोबाइल नेटवर्क ठीक से काम कर रहा है।
निरंजनलाल श्रीवास्तव, सचिव ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो