script200 लोगों को मोमोज खिलाने वाला दुकानदार कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप | Momos Street vendor Found coronavirus positive in gwalior MP | Patrika News

200 लोगों को मोमोज खिलाने वाला दुकानदार कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

locationग्वालियरPublished: Jun 23, 2020 10:06:16 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

Madhya Pradesh Corona Update जांच में उसकी रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आई है।

200 लोगों को मोमोज खिलाने वाला दुकानदार कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

200 लोगों को मोमोज खिलाने वाला दुकानदार कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

ग्वालियर. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण ( corornavirus ) के मामले में कमी आई है लेकिन इसी बीच ग्वालियर जिले में एक मोमोज ( Momos seller ) बेचने वाला कोरोना संक्रमित ( Momos seller Crorna Positive ) पाया गया है। मोमोज बेचने वाले एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया। फिलहाल मोमोज बेचने वाले व्यक्ति को क्वॉरंटीन कर दिया गया है। जिन लोगों ने उसकी दुकान से मोमोज खाया था, प्रशासन उनकी भी तलाश कर रहा है।
मोमोज खाने वाले लोगों में कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए जिला प्रशासन ने एडवाइजरी भी जारी की है। ग्वालियर जिला प्रशासन के मुताबिक व्यक्ति 200 ग्राहकों को मोमोज खिला चुका है। ऐसे में जिला प्रशासन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो लोग मोमोज ठेला संचालक के संपर्क में आए हैं। वो लोग अपनी जांच करवा लें। इसके लिए जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।
बुखार के बाद कराई थी जांच
मामले की जानकारी देते हुए ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि सड़क पर ठेला लगाने वाला 28 वर्षीय एक व्यक्ति की रविवार शाम को कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की रिपोर्ट मिली थी। वह ग्वालियर में गोला का मंदिर और मुरार स्थित सीपी कॉलोनी के पास हॉट मोमोज का ठेला लगाता है। 17 जून को तबीयत बिगड़ी थी। बुखार होने के बाद युवक इलाज के लिए अस्पताल आया था। इश दौरान युवक के सैंपल कोरोना जांच के लिए भी लिए गए थे। जांच में उसकी रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आई है। उन्होंने कहा कि इसके बाद प्रशासन उन ग्राहकों को खोजने में लगा है।
मध्यप्रदेश में कोरोना
मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के मामले में कमी हुई है। बीते 24 घंटों में मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के 175 मामले सामने आए हैं। ग्वालियर में सोमवार को 6 मामले सामने आए हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आकड़ा 12078 हो गया है। जबकि कोरोना वायरस के कारण 521 लोगों की मौत हो चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो