scriptयात्रियों से पैसा पूरा, सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं | Money is full of travelers, nothing on the names of facilities | Patrika News

यात्रियों से पैसा पूरा, सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं

locationग्वालियरPublished: Jan 05, 2019 08:10:15 pm

रेलवे स्टेशन की पार्किंग में सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है। यहां रखे यात्रियों के वाहनों को कोई भी छति पहुंचे इससे रेलवे को कोई लेना-देना नहीं है। प्लेटफॉर्म एक की पार्किंग में इन दिनों हालात यह है कि यहां

gwalior rail station

यात्रियों से पैसा पूरा, सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं

ग्वालियर. रेलवे स्टेशन की पार्किंग में सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है। यहां रखे यात्रियों के वाहनों को कोई भी छति पहुंचे इससे रेलवे को कोई लेना-देना नहीं है। प्लेटफॉर्म एक की पार्किंग में इन दिनों हालात यह है कि यहां दो तीन बड़े सीवर के चेम्बर खुले पड़े हैं और यहीं यात्री अपने वाहन खड़े करते हैं। ऐसे में अगर रात को किसी भ्ी यात्री का पैर स्लिप हो जाए तो वह चेम्बर में गिर सकता है। पार्किंग ठेेकेदार से अगर कोई यात्री शिकायत करता भी है तो ठेकेदार रेलवे अधिकारियों से शिकायत करने की बात कहकर यात्रियों को चलता कर देता है। देखने वाली बात है रेलवे ने कुछ माह पहले ही स्टैंण्ड पर दस से बढ़ाकर पन्द्रह रुपए तो कर दिए, लेकिन सुविधा के नाम पर कुछ नहीं किया। उलटे अब यात्रियों की परेशानी भी बढ़ गई है।
टूटी रेलिंग और गंदी पार्किंग
प्लेटफॉर्म एक पर रेलवे की पार्किंग का काम ठेकेदार को दिया गया है। पार्किंग में वाहनों की सुरक्षा के नाम पर भी कुछ नहीं है। पार्किंग की बाउण्ड्री पर लगाई गई रेलिंग टूटी हुई है। वहीं गंदगी का आलम यह है कि यहां महीनों से सपुाई तक नहीं की गई है। पार्किंग में जहां वाहन खड़े होते हैं। गंदगी होने से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
पन्द्रह सौ वाहनों की क्षमता
प्लेटफॉर्म एक की इस पार्किंग पर सबसे ज्यादा वाहन खड़े होते हैं। इसमें यह पार्किंग दो भागों में बटी हुई है। दोनों को मिलाकर एक बार में लगभग १५०० वाहन खड़े होते हैं, लेकिन सुविधा के नाम पर रेलवे के पास कुछ भी नहीं है। इतनी बड़ी पार्किंग से रेलवे को काफी आय भी होती है। ऐसे में रेलवे को पार्किंग पर यात्रियों की सुविधा के नाम पर कुछ करना चाहिए।
इनका कहना है
पार्किंग में अगर चेम्बर खुले पड़े हैं तो इन्हे जल्द ही बंद कराया जाएगा। वहीं पार्किंग में आने वाले यात्रियों की परेशानी को देखते हुए सफाई का इंतजाम भी कराया जाएगा।
मनोज कुमार सिंह, पीआरओ झांसी मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो