scriptबारिश न होने से तप रही है धरती, 3-4 दिन बाद मानसूनी गतिविधियों के जोर पकड़ने की उम्मीद | monsoon 2021: Heavy rain may occur after 3-4 days | Patrika News

बारिश न होने से तप रही है धरती, 3-4 दिन बाद मानसूनी गतिविधियों के जोर पकड़ने की उम्मीद

locationग्वालियरPublished: Jul 15, 2021 02:53:38 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम प्रदेश पर असर दिखाए बिना कमजोर पड़ने लगा है…….

ग्वालियर/भोपाल। जुलाई का आधा महीना निकलने को है और बारिश न होने से धरती तप रही है। लोगों को झमाझम बारिश का बेसब्री से इंतजार है, लेकिन हर दिन अब बादल आने के बाद भी बारिश नहीं होने से उमस और गर्मी बढ़ती ही जा रही है। वहीं प्रदेश में बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम प्रदेश पर असर दिखाए बिना कमजोर पड़ने लगा है।

मानसूनी गतिविधियां होने की संभावना बेहद कम हो गई है। बुधवार को ज्यादातर शहरों में मौसम खुला रहा। गर्मी और उमस ने जमकर सताया। इस बीच चंद शहरों में हल्की बौछारें पड़ीं। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में कोई सिस्टम बनने तक मानसूनी गतिविधियों के जोर पकड़ने की उम्मीद है।

वहीं गुरुवार प्रदेश के कुछ हिस्सों में सुबह से तेज धूप होने के बाद कुछ देर बारिश की बौछारें पड़ी, जिससे मौसम कुछ देर के लिए सुहाना हो गया। मौसम विभाग का कहना है कि झमाझम बारिश के लिए अभी 3-4 दिनों तक इंतजार करना पड़ सकता है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 3-4 दिनों में इंदौर और उज्जैन संभाग में अच्छी बारिश होने के आसार बने हुए है । हालांकि आईमडी रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के भोपाल, शहडोल, उज्जैन, जबलपुर, खंडवा, इंदौर, धार, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82pgxa
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो