script23 साल से इस पार्टी के कब्जे में है यह लोकसभा सीट,बीजेपी ने खोले पत्ते,कांग्रेस में माथापच्ची | morena lok sabha seat in lok sabha election 2019 in hindi | Patrika News

23 साल से इस पार्टी के कब्जे में है यह लोकसभा सीट,बीजेपी ने खोले पत्ते,कांग्रेस में माथापच्ची

locationग्वालियरPublished: Mar 27, 2019 05:50:56 pm

Submitted by:

monu sahu

23 साल से इस पार्टी के कब्जे में है यह लोकसभा सीट,बीजेपी ने खोले पत्ते,कांग्रेस में माथापच्ची

lok sabha 2019

23 साल से इस पार्टी के कब्जे में है यह लोकसभा सीट,बीजेपी ने खोले पत्ते,कांग्रेस में माथापच्ची

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव के महाकुंभ में राजनीतिक दलों में चल रही टिकट वितरण प्रक्रिया के बीच ग्वालियर चंबल संभाग की मुरैना-श्योपुर सीट पर उम्मीदवारों की स्थिति पूरी तरह साफ नहीं हो सकी है। इस सीट पर भाजपा अपने पत्ते खोल चुकी है। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को टिकट दे दिया है। इससे पहले तोमर ग्वालियर संसदीय सीट से सांसद चुने गए थे। उल्लेखनीय है कि पिछले 23 साल से भाजपा के कब्जे वाली मुरैना-श्योपुर सीट को हथियाने के लिए कांग्रेस अब भी असमंजस में नजर आ रही है।
यह भी पढ़ें

प्रेमी युगल ने एक साथ नदी में लगाई छलांग,अब सामने आई यह सच्चाई



यही वजह है कि वह अब तक प्रत्याशी का चयन नहीं कर पाई है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस अब तक नौ सीट पर टिकट क्लीयर कर चुकी है,लेकिन मुरैना को होल्ड पर रखा गया है। वर्ष 1996 से इस सीट पर भाजपा के उम्मीदवार ही जीत दर्ज करते आ रहे हैं। यहां 2009 के चुनाव में कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही थी। यही वजह है कि कांग्रेस में टिकट को लेकर माथापच्ची चल रही है। इस बीच टिकट के दावेदार दिल्ली की दौड़ लगा रहे हैं, वहीं पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व भी लगातार मंथन में जुटा है।
यह भी पढ़ें

दिग्गज नेता बोला झूठ का धंधा चलाती है कांग्रेस और अब मोदी को पद से हटाना चाहते हैं

बताया गया है कि मुरैना-श्योपुर सीट पर कांग्रेस से टिकट के लिए जिन नेताओं के नाम चर्चाओं में चल रहे हैं, उनमें मुरैना के कारोबारी रमेशचंद्र गर्ग,विजयपुर के पूर्व विधायक रामनिवास रावत,किसान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर,मुरैना के जिलाध्यक्ष राकेश मावई,श्योपुर के जिलाध्यक्ष बृजराज सिंह चौहान,युवा नेता अतुल चौहान आदि शामिल बताए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

बसपा के दिग्गज नेता बोले मोदी सरकार झूठ बोलकर जनता को गुमराह कर रही है,इस बार आंधी नहीं

वहीं बलवीर डंडोतिया का नाम भी चर्चाओं में है। वहीं दूसरी ओर बहुजन समाज पार्टी ने गत माह ही रामलखन कुशवाह का टिकट फाइनल कर दिया था,लेकिन अब चर्चाएं हैं कि इसमें बदलाव हो सकता है। उल्लेखनीय है कि मुरैना-श्योपुर सीट पर 12 मई को मतदान होना है, जिसके लिए 16 अप्रैल को नोटिफिकेशन जारी होगा और नामांकन दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो