scriptMorena's dacoit gang is eyeing the panchayats of Gwalior | डकैतों का दखल, MP में यहां पंचायत चुनाव में डाल सकता खलल | Patrika News

डकैतों का दखल, MP में यहां पंचायत चुनाव में डाल सकता खलल

मुरैना के डकैत गिरोह की नजर ग्वालियर की पंचायतों पर

ग्वालियर

Published: June 02, 2022 04:51:55 pm

ग्वालियर@पुनीत श्रीवास्तव

पंचायत चुनाव की डुगडुगी बज गई है। इनकी वोटिंग में खलल नहीं हो पुलिस प्लानिंग कर रही है, लेकिन तिघरा से मोहना तक करीब 13 पंचायत में डकैत गिरोह के दखल का खुटक भी पनप रहा है। इन पंचायतों में रहने वालों को डऱ डकैत गुड्डा गुर्जर का है।

gwalior-daket.jpg

5 महीने पहले भी पंचायत चुनाव का ऐलान हुआ था। तब डकैत गुड्डा के अलावा कल्ली और जसवंत गुर्जर की गैंग भी जंगल में थी, लेकिन चुनाव अटक गए। इस दौरान मुरैना पुलिस ने कल्ली और जसवंत को घेर लिया। सिर्फ गुड्डा का गैंग उसकी पकड़ से बाहर है।

मुरैना और ग्वालियर पुलिस इस गिरोह को घेरने की कोशिश तो बता रही है, लेकिन गैंग फिलहाल उसकी पकड़ से बाहर है, इसलिए वोटर मान रहे हैं गैंग पंचायत चुनाव में अपने हिमातियों की पैरवी करेगा ।

35 हजार का इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर :

फिलहाल चुप्पी साधे गुड्डा को लेकर ग्वालियर और मुरेना पुलिस का सिरदर्द बढ़ने लगा है। उसकी वजह आने वाले पंचायत चुनाव है। पुलिस के रिकॉर्ड में मुरैना से मोहना तक गुड्डा गैंग पर हत्या, लूट, मवेशी चोरी, खिरखाई (जंगल में मवेेशी रखने की जगह) और पत्थर माफियाओं से टैरर टैक्स के अपराध दर्ज हैं।

इनसे जाहिर है गिरोह पंचायत चुनाव में मुरेना के अलावा ग्वालियर तिघरा, महेश्वरा, पवा, लखनपुरा, पार, रेंहट, चराई, डांढा खिरक, भंवरपुरा, सुरहैला, जखौदा, राई, पहसारी और सहसारी पंचायत के चुनाव में दखल देने की पूरी कोशिश करेगा, क्योंकि इन पंचायतों के ज्यादातर गांव गुर्जर बाहुल्य हैं।

डकैत गुड्डा उसकी गैंग के मेंबर भी गुर्जर हैं। जाहिर है इन पंचायतों में गिरोह अपनी दहशत के बूते पर हिमातियों को मजबूत करने की कोशिश करेगा। इन पंचायतों में रहने वाले भी कहते हैं तिघरा से मोहना तक डकैत गुड्डा के मददगारों की जमात है। उनके बूते पर ही गिरोह यहां फरारी काटता है।

खदानें डकैत की पनाहगार
घाटीगांव निवासी कमल सिंह का कहना है तिघरा से मोहना तक जंगली हिस्से में पत्थर का अवैध खनन होता है। पत्थर माफिया डकैत गिरोह की सबसे मजबूत कमाई का जरिया हैं। तिघरा से मोहना और शिवपुरी तक गुड्डा गैंग खदानों से वसूली करता है। जहां पैसा नहीं मिला वहां गिरोह ने आतंक मचाया है।
बम्हारी, शिवपुरी में डांढा खिरक निवासी जंडेल गुर्जर ने गिरोह को उगाही देने से मना किया था तो गिरोह ने वहां गोलियां ठोंकी थीं। खदान मालिक को अगवा करने की धमकी दी थी। इसी तरह जखौदा में नरेश गुर्जर की खदान पर चंदा वसूली के लिए मजदूरों को बंधक बनाकर पीटा था। उनसे पैसा और मोबाइल फोन लूटे थे।
गैंग फैक्ट फाइल....
सरगना : गुड्डा उर्फ जितेन्द्र उर्फ जंडेल पुत्र दाताराम गुर्जर निवासी लोहागढ़ मुरैना पर चंबल रेंज से 30 और ग्वालियर पुलिस की तरफ से 5 हजार का इनाम है।

फायर पॉवर : 275 एनपी बोर, 315 बोर बंदूक, एक दुनाली और एक सिंगल शॉट बंदूक।

गैंग मेंबर : गिर्राज गुर्जर लोहागढ़, पप्पू उर्फ रामनरेश गुर्जर लोहागढ़, महेश गुर्जर लोहागढ़, रामलखन गुर्जर अमोही पहाड़गढ़, रुस्तम उर्फ भोजा गुर्जर दौरावली, रवि गुर्जर विचपरी जौरा, बालस्टर गुर्जर दुधाई , निरार करुआ गुर्जर लोहागढ़ और दशरथ गुर्जर निवासी दुधारी हैं।

इन गांवों में मददगार
पुलिस रिकॉर्ड में ग्वालियर में चराई, सुरहेला, डांढा खिरक और पार गांव में डकैत गुड्डा के मददगार हैं। इसके अलावा उसका तिघरा, मोहना और भंवरपुरा में मुखबिरों का खासा नेटवर्क है।

राजस्थान के गिरोह की आमद
डकैत गुड्डा के अलावा मुरैना और ग्वालियर बॉर्डर पर राजस्थान के कुछ गिरोह का भी मूवमेंट होता रहा है। ग्वालियर और मुरैना रेंज के पुलिस अधिकारी मानते हैं, यह गिरोह भी पंचायत चुनाव में हिमायतियों को जिताने की ठेकेदारी लेने की कोशिश करेंगे। हालांकि पुलिस का कहना है चुनाव से पहले दोनों जिलों की पुलिस इन गिरोहों पर शिकंजा कसने की पुख्ता रणनीति करेगी जिससे मतदान पर डकैत गिरोह का असर नहीं होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपएAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात- रिपोर्ट'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.