script

चंबल संभाग की इस सीट के बूथ पर मतदान कल,इस वजह से हो रहा है मतदान

locationग्वालियरPublished: May 19, 2019 01:59:30 pm

Submitted by:

monu sahu

चुनाव आयोग के निर्देश के बाद अब होगा दोबारा मतदान

morena lok sabha seat 2019

loksabha election 2019

ग्वालियर। चंबल संभाग के श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा के ग्राम सहसराम के मतदान केेंद्र क्रमांक-191 पर 20 मई को दोबारा मतदान कराया जाएगा। बीती 12 मई को हुए चुनाव के दौरान मतदान दल केंद्र पर चुनाव की कुछ सामग्री छोड़ आया था। जिसके चलते चुनाव आयोग ने 20 मई को पुनर्मतदान कराने के आदेश जारी किए हैं। शनिवार को इस संबंध में भोपाल से आयोग द्वारा भेजे गए आदेश के बाद जिला प्रशासन ने दोबारा मतदान की तैयारियां शुरू कर दी है। इधर मतदान दल में शामिल सभी कर्मचारियों को शोकॉज नोटिस जारी कर दिए गए हैं।
लोकसभा चुनाव के तहत गत 12 मई को मुरैना-श्योपुर लोकसभा क्षेत्र में मतदान कराया गया था। चूंकि मतदान के दौरान मतदान दलों को इवीएम और वीपीपैट मशीनों के साथ अन्य प्रकार की सामग्री भी दी जाती है। बताया गया है कि मतदान के बाद विजयपुर विधानसभा के ग्राम सहसराम में बूथ क्रमांक-191 पर मतदान दल वापस आने की जल्दी में केवल मशीनें लेकर आ गया और कुछ सामग्री केंद्र पर ही भूल आया।
इसमें पीठासीन अधिकारी की डायरी, मतपत्र लेखा, मतदाता रजिस्टर आदि शामिल है। ये दस्तावेज काफी महत्वपूर्ण हैे। बताया गया है कि इस संबंध में तत्समय ही अफसरों ने भोपाल तक जानकारी दे दी। हालांकि तब तो केंद्र की इवीएम जमा हो गई, लेकिन अब आयोग ने मामले को गंभीर मानते हुए केंद्र पर पुनर्मतदान कराने का आदेश जारी किया है। जिसके तहत 20 मई सोमवार को इस मतदान केंद्र पर दोबारा वोट डाले जाएंगे। बताया गया है कि इस मतदान केंद्र पर 544 मतदाता हैं और 12 मई को यहां 6 6 फीसदी वोटिंग हुई थी।
“मतदान केंद्र 191 पर आज ही रिपोलिंग के लिए आदेश आया है, जिसमें 20 मई को रिपोलिंग करानी है। कारण ये है कि वहां 12 मई को मतदान दल सामग्री छोड़ आया था, जिसमें पीठासीन अधिकारी की डायरी, मतपत्र लेखा, मतदाता रजिस्टर आदि थे।”
बसंत कुर्रे,कलेक्टर श्योपुर

ट्रेंडिंग वीडियो