ग्वालियर में कमलनाथ ने किया मेगा रोड शो, कहा- मुझे कोई नहीं रोक सकता

7 किलोमीटर लंबे मेगा रोड शो में कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी, सोशल डिस्टेंसिंग का हुआ उल्लंघन...।

By: Manish Gite

Updated: 19 Sep 2020, 08:01 AM IST

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस भी ग्वालियर-चंबल संभाग में सक्रिय हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को 7 किलोमीटर लंबा मेगा शो किया और महारानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर पुष्प अर्पित किए। इस मेगा शो को ग्वालियर-चंबल संभाग में बड़ा शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है।

 

मुख्यमंत्री कमलनाथ दोनों दिनों के लिए शुक्रवार को दोपहर में ग्वालियर पहुंचे। विमानतल के बाहर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया और वहीं से रोड शो शुरू हुआ। उनका काफिला शहर के डीडी नगर चौराहा होते हुए महारानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर पहुंचा। जहां रानी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

 

 

 

 

7 किलोमीटर लंबा था रोड शो

कमलनाथ का रोड शो 7 किलोमीटर लंबा था। इसमें भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। इस दौरान कोविड काइडलाइन के कई नियम टूटते हुए नजर आए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ। कांग्रेस कार्यकर्ता कमलनाथ के स्वागत में सड़कों पर उमड़ पड़े थे। ढोल-नगाड़ों पर कार्यकर्ता नाच रहे थे। इस मेगा रोड शो को ग्वालियर क्षेत्र में बड़ा शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है। कमलनाथ ग्वालियर में महारानी लक्ष्मी बाई की समाधि पर गए और वहां पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं नेताओं के साथ उनकी मुलाकात की गई। गौरतलब है कि प्रदेश में जिन 28 सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें से 16 सीट ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में है। कांग्रेस ने इन सीटों को जीतने के लिए अपनी रणनीति तैयार की है।

 

भाजपा मुझे रोकने में जुटी हुई है

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनके खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन पर कहा कि भाजपा की ओर से विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं, पूरी पार्टी मुझे रोकने में जुटी हुई है। सबने पूरी ताकत लगाई है कि मैं ग्वालियर न आऊं, लेकिन मुझे कोई रोक नहीं पाएगा।

 

 

 

 

कल 10.30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शनिवार को भी ग्वालियर में ही रहेंगे। इस दौरान वे कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात करेंगे। शनिवार को सुबह होटल सेंट्रल पार्क में पत्रकार वार्ता करेंगे। 11 बजे फेसिलेटन सेंटर, मेला ग्राउंट, ग्वालियर में मंडल सेक्टर इकाइयों के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे। इसके बाद जिला अध्यक्षों के साथ मीटिंग करेंगे।

कमलनाथ के विरोध में प्रदर्शन

कमलनाथ के दो दिवसीय दौरे पर आने से पहले ही भाजपा कार्यकर्ता काले झंडे लेकर पहुंच गए थे। प्रदर्शनकारी कमलनाथ वापस जाओ के नारे लिखी तख्तियां लहरा रहे थे और कार्यकर्ता कमलनाथ वापस जाओ के नारे लगा रहे थे। इसके साथ ही काले झंडे भी लहराए गए। पड़ाव चौराहे पर मौजूद प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठी चलाना पड़ीं। हालांकि कमलनाथ के आने से पहले ही सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे और भारी पुलिस बल तैनात था।

 

Kamal Nath mp by polls
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned