scriptMP ByElection 2020: भाजपा के प्रत्याशी बोले ग्वालियर विधानसभा का परिणाम बनेगा इतिहास, तो सिंधिया का प्रदेश की सभी 28 सीटों पर जीत का दावा | MP ByElection 2020 : big claim of BJP leader | Patrika News

MP ByElection 2020: भाजपा के प्रत्याशी बोले ग्वालियर विधानसभा का परिणाम बनेगा इतिहास, तो सिंधिया का प्रदेश की सभी 28 सीटों पर जीत का दावा

locationग्वालियरPublished: Nov 03, 2020 05:33:14 pm

मतदान के बाद बोले ये खास बात…

MP ByElection 2020 : big claim of BJP leader

MP ByElection 2020 : big claim of BJP leader

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर चल रहे उपचुनावों में से एक सीट ग्वालियर विधानसभा से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी व प्रदेश के उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने दावा किया है कि इस बार ग्वालियर विधानसभा का परिणाम इतिहास बनेगा।

आज उन्होंने अपनी पत्नी व बेटे के साथ तानसेन रोड स्थिति शिक्षा महाविद्यालय मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। अपना वोट डालने के बाद उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि ये चुनाव मैं नहीं लड़ रहा हूं। ये चुनाव ताक जनता लड़ रही है, अत: परिणाम जनता के पक्ष में ही आएगा। उनके अनुसार मप्र की 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में इस बार ग्वालियर विधानसभा का परिणाम इतिहास बनेगा।

ये बोले सिंधिया
वहीं इनके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी आज मतदान किया है। वे वोट डालने ग्वालियर के एमआई शिशु मिंदिर स्थित मतदान केंद्र नंबर 259 पहुंचे। सिंधिया ने पहली बार बीजेपी की तरफ से मतदान करने के बाद सभी 28 सीटों पर जीत का दावा किया है। सिंधिया ने कहा कि कमलनाथ चाहे जितने भी आरोप लगा लें, जनता बीजेपी को पूरा समर्थन दे रही है।
Jyotiraditya Scindia
सिंधिया ने कहा कि हार के डर से कांग्रेस किसी भी तरह के मुद्दे बनाती है, कांग्रेस पार्टी देश का नहीं, सिर्फ स्वयं का विकास चाहती है। वोट डालने के बाद सिंधिया ने कहा कि पहली बार बीजेपी की तरफ से वोट डालने पर गर्व महसूस कर रहा हूं मतदान के बाद सिंधिया ने जिस तरह से बीजेपी के पक्ष में किए मतदान का बखान किया वो आचार संहिता और चुनाव आयोग की गाइडलाइन के खिलाफ नजर आया, क्योंकि मतदान केंद्र के 100 मीटर के अंतर इस तरह की बयानबाजी नियमों के खिलाफ होती है। फिलहाल कांग्रेस ने इस मामले को लेकर कोई आपत्ति अब तक दर्ज नहीं कराई है।
वहीं दूसरी ओर ग्वालियर से ही ग्वालियर पूर्व विधानसभा के वर्तमान भाजपा प्रत्याशी व पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल ने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के प्रत्याशी पर क्षेत्र को पिछले तीन दिनों से मयखाने में बदलने का गंभीर आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार ग्वालियर पूर्व विधानसभा से चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी शराब, पैसा बांट रहे हैं। उनके अनुसार लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पडत्रने वाला क्योंकि जनता मन बना चुकी है और उन्होंने ये भीक हा कि मेरे क्षेत्र की जनता पैसे और शराब से बिकने वाली नहीं है। उनका आरोप है कि कांग्रेस प्रत्याशी गुडाबर्दी और फर्जी मतदान के सहारे जीतना चाहते हैं, लेकिन जनता का मत भाजपा के पक्ष में ही जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो