Mp Election result 2018: चुनाव के परिणाम से पहले मां पीताम्बरा के चरणों में पहुंचा सीएम शिवराज का परिवार,VIDEO

Mp Election result 2018: चुनाव के परिणाम से पहले मां पीताम्बरा के चरणों में पहुंचा सीएम शिवराज का परिवार,VIDEO

Gaurav Sen | Publish: Dec, 09 2018 07:45:25 AM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

Mp Election result 2018: चुनाव के परिणाम से पहले मां पीताम्बरा के चरणों में पहुंचा सीएम शिवराज का परिवार,VIDEO

दतिया। प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान सपिरवार शनिवार को दतिया पहुंचे। हवाई पट्टी पर पहुंचते ही भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद वे मां पीतांबरा पीठ पहुंचे। परिवार के साथ करीब 50 मिनट तक वे मंदिर परिसर में रहे। पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत से बन रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मैं दतिया तो प्रदेशके जनकल्याण की कामना के लिए आया हूं।

सीएम शिवराज सिंह पत्नी साधना सिंह व बेटों के साथ सुबह करीब पौने 11 बजे विशेष विमान से हवाई पट्ी पर पहुंचे। विमान उतरने से पहले भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कतार बद्ध होकर खड़े हो गए थे। देखते ही देखते उन्हें फूलमालाओं से लाद दिया । यहां प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने उनकी अगवानी की। कुछ देर बाद ही वे पीतांबरा पीठ के लिए रवाना हो गए। उन्होंने सबसे पहले मां बगुलादेवी मां के दरबार में मत्था टेका और अंदर जाकर करीब 20 मिनट तक पूजा-अर्चना की। यहां से निकलने के बाद वे स्वामी मंदिरम में पहुंचे।

यहां स्वामी जी के दर्शन करने के बाद धूमावती मां फिर दर्शन करते हुए वनखंडेश्वर महादेव पहुंचे यहां अभिषेक कर पूजा-अर्चना की। उत्तर द्वार से मंदिर से बाहर निकलते हुए उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि मैं अपने परिवार समेत मां के चरणों में कृपा पाने व प्रदेशमें विकास का आशीर्वाद लेने आया हूं। उन्होंने पूर्ण विश्वास से कहा कि प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत से बन रही है क्योंकि मुझे प्रदेश के गरीबों, भांजे-भांजियों ,युवाओं समेत सभी का सहयोग मिला है। इस दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष विक्रम बुंदेला, भांडेर व सेंवड़ा से विस प्रत्याशी क्रमश: रजनी प्रजापति व राधेलाल बघेल समेत भाजपा के कई अन्य पदाधिकारी व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

mp election result 2018  <a href=Shivraj Singh Chouhan at datia pitambara peet" src="">

"दतिया हवाई पट्टी पर सीएम शिवराज"

mp election result 2018 shivraj singh chouhan at datia pitambara peet

"मंदिर में लोगों का अभिवादन करते हुए सीएम शिवराज"

mp election result 2018 shivraj singh chouhan at datia pitambara peet

"मंदिर में अंदर प्रवेश करते हुए सीएम अपने परिवार के साथ"

भांडेर विस के लिए अलग से होंगे प्रेक्षक , प्रमाण पत्र देकर ही जाएंगे तीनों प्रेक्षक
दतिया। मतगणना के अब केवल तीन दिन शेष हैं। दिन पर दिन तैयारियां तेज ही होती जा रही हैं। भारत निर्वाचन आयोग ्रे जिले के लिए खास इंतजाम किए हैं। मतदान के वक्त जिले को जहां तीन विधानसभाओं के लिए केवल दो प्रेक्षक आयोग ने भेजे थे, लेकिन मतगणना के लिए भांडेर के लिए स्पेशल प्रेक्षक भेजा गया है। गुजरात के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को भांडेर विस की गणना के लिए भेजा है। वहीं पुराने दो प्रेक्षक भी रविवार को जिले में पहुंच जाएंगे।

 

mp election result 2018 shivraj singh chouhan at datia pitambara peet

"शिव परिवार की पूजा करते हुए सीएम शिवराज सिंह अपने परिवार के साथ"

जिले की तीनों विधानसभाओं की मतगणना 11 दिसंबर को होने वाली है। इसके लिए झांसी -ग्वालियर हाइवे के पास स्थित शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में व्यवस्था की है। बड़ी संख्या में पुलिस, अर्धसेनिक व सीमा सुरक्षा बल की व्यवस्था की गई है। वहीं मतगणना के वक्त किसी तरह की गड़बड़ी न हो सके। इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग ने हर विस के लिए अलग -अलग प्रेक्षक की व्यवस्था की है। दतिया व सेंवड़ा के लिए तो वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी क्रमश: दिनेश कुमार व सत्येन्द्र कुमार को भेजा गया है। वहीं भांडेर क्षेत्र के लिए गुजरात कै डर के प्रशासनिक अधिकारी पीएन मकवाना को भेजा गया है। जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार तीनों ही प्रेक्षक नौ दिसंबर से अपनी जिम्मेदारी संभाल लेंगे।

प्रमाण पत्र भी देंगे प्रेक्षक
मतगणना स्थल को पुलिस व बीएसएफ ने सुरक्षा घेरे में ले लिया है। पहले स्तर पर जिला पुलिस बल , दूसरे स्तर पर एसएएफ व तीसरे स्तर यानी स्ट्रांग रूप एकदम करीब सीमा सुरक्षा बल की एक कंपनी को तैनात किया गया है। मतगणना से लेकर विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र देेने तक प्रेक्षक मौजूद रहेंगे। ताकि किसी तरह की गड़बड़ी न हो सके।

ररिवार को पहुंचेंगे
जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग प्रेक्षक चुनाव आयोग ने भेजे हैं। संभवत: ररिवार तक सेंवड़ा, दतिया व भांडेर विस के प्रेक्षक पहुंच जाएंगे और विस में विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र देने के बाद ही वापस होंगे।
डॉ वीरेन्द्र सिंह रावत, जिलाधीश व जिला निर्वाचन अधिकारी

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned