scriptMP Election result held on 3 december Security tight on counting place bjp congress alert | MP Election 2023: 3 दिसंबर को मतगणना पर सुरक्षा सख्त, 100 कैमरों की निगरानी में रहेंगे लोग, कंट्रोल रूम में 10 स्क्रीन पर नजर रखेंगे अधिकारी | Patrika News

MP Election 2023: 3 दिसंबर को मतगणना पर सुरक्षा सख्त, 100 कैमरों की निगरानी में रहेंगे लोग, कंट्रोल रूम में 10 स्क्रीन पर नजर रखेंगे अधिकारी

locationग्वालियरPublished: Nov 26, 2023 09:36:57 am

Submitted by:

Sanjana Kumar

मतगणना स्थल पर मौजूद हर व्यक्ति रहेगा कैमरे की नजर में, 10 स्क्रीन लगाई... एमएलबी पर की जा रही है तैयारियां

tight_security_on_counting_places_mp_election_result.jpg

विधानसभा चुनाव-2023 के मतों की गिनती के लिए एमएलबी कॉलेज में तैयारियां की जा रही हैं। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। मतगणना स्थल पर मौजूद हर व्यक्ति सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहेगा। इसके लिए कंट्रोल रूम भी बनाया गया, जिसमें 10 एलईडी लगाई हैं और अपर कलेक्टर व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी यहां बैठेंगे, जो सीसीटीवी पर हर व्यक्ति पर नजर रखेंगे। करीब 100 कैमरे लगाए जा सकते हैं।

हर विधानसभा का मतगणना कक्ष अलग बनाया गया है। कक्ष में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। एक कक्ष में चार कैमरे लगाए हैं। 12 कक्ष में 48 कैमरे निगरानी करेंगे। कक्ष के अंदर की हर हलचल पर कैमरे की नजर रहेगी। शनिवार को सीसीटीवी कैमरे की जगह चिह्नित की है। उसके अनुसार कैमरे लगाए जा रहे हैं।

प्रवेश द्वार से लेकर अंदर तक कैमरे

मतगणना स्थल पर दो जगह से प्रवेश दिया जाएगा। एक प्रवेश रहेगा अचलेश्वर मंदिर की ओर से और दूसरा रहेगा कटोरा ताल की ओर से। अचलेश्वर व कटोरा ताल गेट से मतगणना स्थल तक कैमरे लगाए जाएंगे।

- दोनों प्रवेश द्वार से एमएलबी परिसर की ओर आने पर प्रत्याशी व उनके एजेंट कैमरे की निगरानी में आ जाएंगे।

- स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक ईवीएम लाई जाएंगी। ईवीएम के लिए अलग से गैलरी बनाई गई है। पूरी गैलरी पर कैमरे की नजर रहेगी। स्ट्रांग रूम से कक्ष तक ईवीएम लाने वाले कर्मचारी अलग निर्धारित हैं, जिनकी ट्रेनिंग हो चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो