scriptसांसद, विधायक के आदेश को अफसर दिखा रहे ठेंगा, ठेकेदार पर कार्रवाई के बजाय बचाने में लगे | mp, the mla's order will be showing the officer, the contractor will b | Patrika News

सांसद, विधायक के आदेश को अफसर दिखा रहे ठेंगा, ठेकेदार पर कार्रवाई के बजाय बचाने में लगे

locationग्वालियरPublished: Jun 17, 2019 07:53:50 pm

Submitted by:

Rahul rai

सांसद और विधायक द्वारा ठेकेदार पर कार्रवाई करने के निर्देश देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। निगम अधिकारी पूरी तरह से ठेकेदार को बचाने में जुटे हैं। कमिश्नर उसे क्लीन चिट देते हुए कह रहे हैं कि अब वह अच्छा काम कर रहा है।

mp,mla's ,order,

सांसद, विधायक के आदेश को अफसर दिखा रहे ठेंगा, ठेकेदार पर कार्रवाई के बजाय बचाने में लगे

ग्वालियर। शहर में अमृत योजना के तहत चल रहे निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार पर कार्रवाई करने के बजाए नगर निगम अधिकारियों ने उनके ऊपर अपना हाथ रख दिया है। यही कारण है कि सांसद और विधायक द्वारा ठेकेदार पर कार्रवाई करने के निर्देश देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। निगम अधिकारी पूरी तरह से ठेकेदार को बचाने में जुटे हैं। कमिश्नर उसे क्लीन चिट देते हुए कह रहे हैं कि अब वह अच्छा काम कर रहा है।
अमृत योजना के तहत शहर में पानी और सीवर लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है, जिसमें पानी की लाइन और नई टंकियां बनाने का कार्य बहुत धीमी गति से चल रहा है। इस कारण करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी शहरवासियों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। अभी तक एक भी नई टंकी का निर्माण पूरा नहीं हो सका है और फिलहाल इसकी संभावना भी नहीं दिख रही है।
गर्मी में शहरवासियों को जलसंकट से जूझना पड़ रहा है, अगर समय रहते टंकियों का निर्माण हो जाता तो काफी हद तक लोगों को राहत मिल सकती थी। ठेकेदार द्वारा की जा रही लेटलतीफी पर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने 28 मई को अमृत के कार्यों की समीक्षा के दौरान नाराजगी जाहिर की थी और कमिश्नर संदीप माकिन से 1 सप्ताह के अंदर कंपनी के पदाधिकारियों को बुलाने के निर्देश दिए थे। नहीं आने पर एफआईआर दर्ज करने की बात कही थी, इसके बावजूद कमिश्नर द्वारा ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।
विधायक ने कहा-ब्लैक लिस्टेड करो
ठेकेदार विधायक मुन्नालाल गोयल ने 6 जून को नगर निगम और प्रशासन के अधिकारियों की बैठक में ग्वालियर पूर्व विधानसभा में अमृत के तहत चल रहे निर्माण कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जताई थी। विधानसभा क्षेत्र में 21 टंकियों का निर्माण होना है, अभी तक एक भी पूरी नहीं हो पाई है। विधायक ने कमिश्नर को ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने और उसे ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिए थे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।


अमृत योजना में पानी का कार्य बहुत धीमी गति से चल रहा है। इस पर मैंने कमिश्नर से ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के लिए कहा था। अगर कोई काम में लापरवाही बरत रहा है तो कार्रवाई की जा सकती है। कमिश्नर क्यों कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, यह पता करूंगा।
मुन्नालाल गोयल, विधायक

-ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने से कोई हल नहीं निकलेगा। अब वह पहले से अच्छा काम कर रहा है और मशीनरी भी बढ़ाने वाला है। इसलिए कार्रवाई नहीं की गई है।
संदीप माकिन, कमिश्नर नगर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो