संक्राति पर पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

प्रदेश में फिर सर्दी ने दिखाए तेवर आने वाले दिनों में और बढ़ेगी ठंड, न्यूनतम तापमान में आ रही गिरावट..

By: Shailendra Sharma

Updated: 13 Jan 2021, 04:11 PM IST

ग्वालियर. मध्यप्रदेश में ठंड ने एक बार फिर सर्दी ने तेवर दिखाने शुरु कर दिए हैं। बादल छटने के साथ ही उत्तरी भारत से आ रही सर्दीली हवाओं ने प्रदेश में ठंड बढ़ा दी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले दिनों में ठंड का थर्ड डिग्री सितम जारी रहेगा।

 

02_winter.png

4 दिन में 10 डिग्री गिरा तापमान
उत्तर भारत से आ रही सर्दीली हवाओं ने ग्वालियर-चंबल अंचल में ठिठुरन बढ़ा दी है। अंचल में बीते चार दिनों में 10 डिग्री तक तापमान में गिरावट आई है और ठंड ने जोर पकड़ा है। लोग घरों में दुबके हुए हैं और अलाव के सहारे ठंड को मिटाने का प्रयास कर रहे हैं। बुधवार को न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है । दतिया, शिवपुरी, भिंड मुरैना सहित अन्य जिलों में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और तापमान 4 से 6 डिग्री के आसपास बना हुआ है।

 

03_winter.png

संक्रांति पर पड़ेगी कड़ाके की सर्दी
मौसम विभाग के मुताबिक अभी मौसम एकदम साफ है और प्रदेश ही नहीं प्रदेश के पड़ोसी राज्यों में भी कोई सिस्टम नजर नहीं आ रहा है जो कि प्रदेश के मौसम को प्रभावित कर सके। आसपास कोई सिस्टम न होने के कारण और मौसम साफ होने से उत्तर भारत में हुई बर्फबारी के बाद वहां पर्वतों पर जमीं बर्फ से टकराकर सर्द हवाएं सीधे मैदानी इलाकों की तरफ आ रही हैं जिससे प्रदेश में ठंड ने जोर पकड़ना शुरु कर दिया है और उम्मीद है कि प्रदेश में सर्दी के तेवर आने वाले 6-7 दिनों तक इसी तरह बने रहेंगे। आने वाले दिनों में शीतलहर के कारण तापमान में और गिरावट आएगी और संक्रांति व उसके आसपास कड़ाके की सर्दी पड़ने के आसार हैं।

 

देखें वीडियो- अवैध खनन का अजीब खेल

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned