scriptबदला-बदला मौसम, 7 जिलों में बूंदाबादी की संभावना, 3 जिलों में लू का अलर्ट | MP Weather Possibility of drizzle in 7 districts heat wave in 3 dist | Patrika News

बदला-बदला मौसम, 7 जिलों में बूंदाबादी की संभावना, 3 जिलों में लू का अलर्ट

locationग्वालियरPublished: Mar 24, 2022 09:12:15 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत मिलने के आसार…7 जिलों में बूंदाबादी की संभावना

photo_2022-02-19_14-07-26.jpg

ग्वालियर. मध्य प्रदेश में एक साथ तीन सिस्टम एक्टिव होने के कारण प्रदेश के मौसम में बदलाव होने की संभावना है। जिसके कारण प्रदेशवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। हालांकि कुछ जिलों में गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। नर्मदा पुरम, खरगोन और खंडवा में लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल छाए रह सकते हैं।

 

इन जिलों में बूंदाबादी की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक नीमच, मंदसौर, राजगढ़, आगर, गुना और टीकमगढ़ सहित निवाड़ी जिले में कहीं-कहीं हल्की बरसात और बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। जबकि मौसम विभाग ने नर्मदा पुरम, खरगोन और खंडवा जिले में लू का अलर्ट जारी किया है। साथ ही लोगों को सतर्क सलाह दी गई है।

 

यह भी पढ़ें

ये खूबसूरत हसीना बनाती है रईसजादों को अपना शिकार, अब तक कर चुकी है कई शिकार




पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिन का तापमान स्थिर
ग्वालियर के मौसम में पश्चिमी विक्षोभ के चलते हल्का सा बदलाव आया है। इसके चलते दिन का तापमान दो दिन से स्थिर होकर रह गया है। बुधवार को सुबह से तेज धूप के चलते दोपहर में हल्के बादल भी रहे। इस कारण दिन में धूप कम रही। वहीं रात के तापमान पर भी इसका असर पड़ा है, जिससे रात को 1.7 डिग्री तापमान कम हो गया है। रात को तापमान जरूर कम हुआ, लेकिन गर्मी ने लोगों को परेशान करके रख दिया है। मौसम वैज्ञानिक एके शुक्ला ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के आने से हवा की दिशा में परिवर्तन हुआ है। इसके चलते तापमान में वृद्धि नहीं हो पा रही है। इससे दो दिन तक तापमान में कोई खास परिवर्तन नहीं आएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो