scriptMPL Scindia Cup 2024: नहीं चला रजत का बल्ला, रीवा जेगुआर ने मालवा पेंथर को 65 रन से हराया | MPL Scindia Cup 2024 cricket match today | Patrika News
ग्वालियर

MPL Scindia Cup 2024: नहीं चला रजत का बल्ला, रीवा जेगुआर ने मालवा पेंथर को 65 रन से हराया

MPL Scindia Cup 2024: माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में दूधिया रोशनी में खेले गए मैच में रीवा जेगुआर ने मालवा पेंथर को 65 रन से करारी शिकस्त दी। मालवा पेंथर की यह पहली हार है।

ग्वालियरJun 17, 2024 / 09:43 am

Manish Gite

MPL Scindia Cup 2024
MPL Scindia Cup 2024: हिमांशु मंत्री की अगुवाई में रीवा जेगुआर ने मध्य प्रदेश टी-20 लीग के अपने पहले मैच में शानदार जीत से शुरुआत की। रविवार को माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में दूधिया रोशनी में खेले गए मैच में रीवा जेगुआर ने मालवा पेंथर को 65 रन से करारी शिकस्त दी। मालवा पेंथर की यह पहली हार है। रीवा ने 196 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन मालवा पेंथर टीम 131 रन ही बना सकी।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रीवा जेगुआर की प्रारंभिक जोड़ी ने मालवा पेंथर के गेंदबाजों विकेट लेने के लिए तरसा दिया। हिमांशु और पृथ्वीराज ने पहले विकेट के लिए 150 रन, अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी की। इस जोड़ी ने मैदान के चारों और चौके-छक्के लगाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया। 10 की औसत से रन बटोरकर इस जोड़ी ने 15 ओवर में 150 रन जोड़ लिए थे। 77 रन के निजी स्कोर पर रन चुराने के चक्कर में पृथ्वीराज आउट हो गए। पृथ्वीराज ने 49 गेदों में 6 चौके और 5 चौके लगाकर 77 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अभी स्कोर में एक रन ही जुड़ा था कि हिमांशु भी कैच देकर पवेलियन लौट आए। हिमांश ने 49 गेंद में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 68 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इस जोड़ी के आउट होने के बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया, लेकिन रन 10 की औसत से बनते रहे। रीवा ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 196 का स्कोर खड़ा किया। मालवा पेंथर की ओर से गेंदबाजी करते हुए लक्की मिश्रा ने 2 और हर्षवर्धन ने 1 विकेट लिया।
Shivraj Singh Chauhan: शिवराज सिंह चौहान आज दे सकते हैं इस्तीफा, जानिए बुदनी में अब क्या होगा?

रीवा के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सके मालवा के बल्लेबाज

उद्घाटन मैच में ग्वालियर चीताज को हराने वाली मालवा पेंथर का दूसरी जीत का मौका हाथ से निकल गया। मालवा की बल्लेबाजी देखकर दर्शक निराश हो गए। रीवा के गेंदबाजों के आगे मालवा के पेंथर खुलकर नहीं खेल सके। कप्तान रजत पाटीदार का बल्ला रीवा के खिलाफ भी नहीं चला, 10 रन बनाकर वे आउट हो गए। रीवा के गेंदबाजों ने पूरे मैच में पकड़ को बनाए रखा। मालवा टीम के बल्लेबाज इतने दबाव में खेले कि पूरे 20 ओवर में 9 चौके और 2 छक्के ही लगे और एक भी खिलाड़ी 20 से ज्यादा रन नहीं बना सका। मालवा पेंथर 9 विकेट खोकर 131 रन ही बना सकी। रीवा की ओर से गेंदबाजी करते हुए शिवम ने 3, कुलवंत व कुमारकार्तिकेय ने 2-2 और विक्रांत ने एक विकेट लिया।

Hindi News/ Gwalior / MPL Scindia Cup 2024: नहीं चला रजत का बल्ला, रीवा जेगुआर ने मालवा पेंथर को 65 रन से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो