scriptमरीजों को मिलेगी एक और सुविधा, जिला अस्पताल में लगेगी MRI मशीन | MRI machine will be installed in district hospital | Patrika News

मरीजों को मिलेगी एक और सुविधा, जिला अस्पताल में लगेगी MRI मशीन

locationग्वालियरPublished: Jun 30, 2022 02:09:25 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

प्रदेश के किसी भी जिला अस्पताल में अभी नहीं है व्यवस्था

b2ap3_amp_3t-mri.jpg

MRI machine

ग्वालियर। स्वास्थ्य सेवाओं में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है। इसके तहत अब जिला अस्पताल में जल्द ही मरीजों को एमआरआइ की सुविधा मिलने जा रही है। प्रदेश के लगभग पांच जिलों में यह सुविधा मिलेगी। जिसमें ग्वालियर के साथ भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रीवा के जिला अस्पताल शामिल है। अभी तक किसी भी जिला अस्पताल में एमआरआइ की सुविधा नहीं है। इसके चलते मरीजों को जेएएच में ही एमआरआई के लिए जाना पड़ता है। जिला अस्पताल में ग्वालियर सहित आसपास के गांव के काफी संख्या में मरीज आते हैं। ऐसे में अभी तक यह सुविधा नहीं होने से मरीजों को जेएएच के साथ निजी अस्पतालों में महंगी जांच कराना पड़ती है।

रेडियोलॉजिस्ट के साथ अन्य जानकारी मांगी

जिला अस्पताल में एमआइआइ के लिए भोपाल से आया पत्र में रेडियोलॉजिस्ट के साथ जगह की उपलब्धता और अन्य जानकारी मांगी है। इसी जानकारी के बाद एमआरआइ का रास्ता साफ होगा। अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट का एक पद पहले से ही खाली है। इसके चलते संविदा पर कार्य कराया जा रहा है। वहीं अस्पताल में जगह उपलब्ध है।

एमआरआइ लगाने के लिए पत्र आया है। इसके तहत कुछ जानकारी मांगी गई है। जिनको भेजा जा रहा है। एमआरआइ लगने से मरीजों को काफी फायदा होगा।

डॉ. राजेश शर्मा, सिविल सर्जन

116 लोगों को लगे एंटी रैबीज इंजेक्शन

शहर में कुत्तों का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इसके चलते हर दिन संख्या सौ के पार पहुंच रही है। गुरुवार को अस्पतालों में 116 लोगों को एंटी रैबीज के इंजेक्शन लगाए गए। जिसमें जेएएच में 55,जिला अस्पताल में 42 और सिविल अस्पताल में 19 लोग पहुंचे। इसमें सबसे ज्यादा पिछले कई दिनों से जेएएच में ही आ रहे है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8c3eki
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो