scriptघटिया निर्माण देख भडक़े आयुक्त, ठेकेदार को किया ब्लैक लिस्टेड,अधिकारियों को नोटिस | municipal corporation gwalior commissioners looking for poor construct | Patrika News

घटिया निर्माण देख भडक़े आयुक्त, ठेकेदार को किया ब्लैक लिस्टेड,अधिकारियों को नोटिस

locationग्वालियरPublished: Oct 21, 2018 01:04:10 am

Submitted by:

Rahul rai

नगर निगम कमिश्नर विनोद शर्मा ने निरीक्षण किया तो उन्हें एक नहीं कई काम गुणवत्ता हीन मिले। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर कर दोषी एक ठेकेदार को तत्काल ब्लैक लिस्टेड कर दिया

municipal corporation

घटिया निर्माण देख भडक़े आयुक्त, ठेकेदार को किया ब्लैक लिस्टेड,अधिकारियों को नोटिस

ग्वालियर। शहर में अमृत योजना के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का नगर निगम कमिश्नर विनोद शर्मा ने निरीक्षण किया तो उन्हें एक नहीं कई काम गुणवत्ता हीन मिले। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर कर दोषी एक ठेकेदार को तत्काल ब्लैक लिस्टेड कर दिया और नए सिरे से पूरा काम करने के निर्देश दिए।
इसके साथ ही पार्क अधीक्षक और संबंधित क्षेत्र के इंजीनियर को भी कारण बताओ नोटिस दिए गए हैं। निगमायुक्त शर्मा ने यह कार्रवाई अमृत योजना में हो रही गड़बडि़यों को लेकर पत्रिका द्वारा लगातार प्रकाशित की जा रहीं खबरों को गंभीरता से लेते हुए की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्वीकार किया कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता ठीक नहीं थी।
अमृत योजना के तहत शहर के फोर्ट व्यू, काशी नरेश की गली, झलकारी बाई पार्क में चल रहे काम, सीवर प्रोजेक्ट आदि के कार्यों में होने वाली गड़बडि़यों को लेकर पत्रिका ने लगातार खबरें प्रकाशित की थीं, जिन्हें गंभीरता से लेकर आयुक्त शर्मा कार्रवाई करने के उद्देश्य से शनिवार को अफसरों की टीम के साथ शहर में हो रहे कार्यों का निरीक्षण करने के लिए निकले। उन्होंने आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर योजना के तहत चल रहे कामों को देखा।
झलकारी बाई पार्क में चल रहे कार्य के निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य की गुणवत्ता बहुत खराब मिलने पर आयुक्त शर्मा ने संबंधित ठेकेदार को तत्काल ब्लैक लिस्टेड करने के साथ ही नये सिरे से काम कराने के निर्देश दिए। साथ ही संबंधित क्षेत्राधिकारी एवं इंजीनियर को भी नोटिस जारी किए गए हैं। पार्क अधिकारी मुकेश बंसल को भी जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
सीवर ट्रीटमेंट प्लांट भी देखा
निगमायुक्त विनोद शर्मा ने गोशाला में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट देखा तथा लेबर की सुरक्षा कराने के निर्देश ठेकेदार को दिए। साथ ही पुरानी छावनी क्षेत्र में सडक़ निर्माण का कार्य देखा। निगमायुक्त ने अमृत योजना के कार्यों में तेजी लाने तथा सभी कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो