scriptनगर निगम ने सौगात अपार्टमेंट की 35 में से 32 दुकानें तोड़ीं | Municipal Corporation has set up 32 out of 35 shops of Sauga Apartment | Patrika News

नगर निगम ने सौगात अपार्टमेंट की 35 में से 32 दुकानें तोड़ीं

locationग्वालियरPublished: Jun 24, 2019 01:24:45 am

Submitted by:

prashant sharma

पार्किंग के लिएबनाया जाएगा रैंप
 

Municipal Corporation

नगर निगम ने सौगात अपार्टमेंट की 35 में से 32 दुकानें तोड़ीं

ग्वालियर. शहर में अवैध रूप से तलघरों के हो रहे व्यावसायिक उपयोग पर हाईकोर्ट की फटकार के बाद रविवार को दूसरे दिन भी निगम की कार्रवाई जारी रही। अलग-अलग क्षेत्रों में निगम अमले ने कार्रवाई की। वहीं सौगात अपार्टमेंट की 10 दुकानों को तोड़ा गया। यहां रैंप बनाने की कार्रवाई सोमवार को की जाएगी।
सौगात अपार्टमेंट के तलघर में 35 दुकानें बनी थीं, इसको लेकर कोर्ट ने नगर निगम को कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। नगर निगम द्वारा 22 दुकानें गत दिवस तोड़ दी गईं थीं शेष दुकानों पर कार्रवाई के लिए सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा के नेतृत्व में निगम अमला सौगात अपार्टमेंट में पहुंचा और कार्रवाई से बच गईं दुकानों को तोडऩा शुरू किया। इस दौरान दुकानदारों ने विरोध भी किया लेकिन निगम ने कार्रवाई जारी रखी। इस दौरान दो दुकानों को छोड़ दिया गया। जिसमें से एक में विद्युत सामान रखा था और दूसरी में लिफ्ट थी। दुकानों को तोडकऱ तलघर को समतल कर दिया गया है। यहां पार्किंग के लिए निगम द्वारा ही सोमवार को रैंप बनाया जाएगा। इसके साथ ही पार्किंग में ही वाहन खड़े करने के निर्देश अपार्टमेंट में संचालित दुकानदारों को दिए हैं। इसके अलावा जोन वाइस अलग-अलग क्षेत्रों में निगम की टीमों ने तलघरों पर कार्रवाई की।
सुनवाई से पहले ही करते हैं कार्रवाई
शहर में अवैध रूप से तलघरों का हो रहे व्यावसायिक उपयोग को लेकर जनहित याचिका हाईकोर्ट में लगाई गई है। इसकी सुनवाई की तारीख से ऐन पहले ही नगर निगम द्वारा कार्रवाई की जाती है। शहर की बात करें तो निगम ने जो कोर्ट में सूची पेश की है उसमें 966 तलघर होना बताया गया है। इसमें से 350 पर नगर निगम को कार्रवाई करना है लेकिन निगम द्वारा हर बार महज खानापूर्ति की जाती है। इसको लेकर होईकोर्ट कई बार नगर निगम अधिकारियों को फटकार लगा चुका है।
कोर्ट में तलघरों को लेकर अगले सप्ताह की तारीख लगी है ऐसे में निगम ने इससे पहले कार्रवाई की है।
किसी को भी नहीं दी जाएगी रियायत
&अवैध रूप से संचालित तलघरों पर कार्रवाई की जा रही है। अभी करीब 350 तलघरों पर कार्रवाई होना है। किसी को भी रियायत नहीं दी जाएगी। तलघरों में व्यावसायिक उपयोग नहीं किया जा सकता है।
प्रदीप वर्मा, सिटी प्लानर, ननि
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो