scriptऔद्योगिक क्षेत्रों में किये गये अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निगम चलाए अभियान | Municipal corporation runs campaign to remove encroachments in industr | Patrika News

औद्योगिक क्षेत्रों में किये गये अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निगम चलाए अभियान

locationग्वालियरPublished: Apr 03, 2021 11:09:59 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– उद्योगों की समस्याओं पर चैंबर भवन में परिचर्चा में उद्यमियों ने बताई समस्याएं
 

औद्योगिक क्षेत्रों में किये गये अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निगम चलाए अभियान

औद्योगिक क्षेत्रों में किये गये अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निगम चलाए अभियान

ग्वालियर. मप्र चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री की ओर से शनिवार को चैंबर भवन में औद्योगिक समस्याओं पर परिचर्चा रखी गई। परिचर्चा में उद्यमियों ने अपनी-अपनी समस्याओं को जिला प्रशासन के समक्ष रखा। जिला प्रशासन की ओर से कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में मुख्य कार्यपालन अधिकारी किशोर कान्याल उपस्थित थे। उद्यमियों ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में अतिक्रमण की प्रमुख समस्या है, इससे हमारे औद्योगिक क्षेत्रों की सुरक्षा भी प्रभावित हो रही है। सभी औद्योगिक क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट, साफ-सफाई तथा नालियों में जमा गंदगी व उनका मिलान नगर निगम के निकास बिन्दुओं से न होने से बहुत परेशानी होती है, जो कि बरसात के सीजन में भयंकर रूप लेती है। इसे प्राथमिकता से दूर किया जाना चाहिए। महाराजपुरा इण्डस्ट्रियल एरिया के प्रवेश द्वार पर ही खण्डों व बजरी की ट्रॉलियां सुबह से शाम तक खड़ी रहती है, जिससे यातायात बाधित होता है तथा औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित इकाईयों को अपनी इकाई में आने-जाने के लिए काफी परेशानी होती है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी किशोर कान्याल ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों को आवंटित भूमि पर न तो किसी रहने के लिए पट्टा दिया जा सकता है और न ही उस पर कोई अन्य गतिविधि हो सकती है। उन्होंने नगर निगम उपायुक्त जगदीश अरोरा को निर्देशित किया कि आप सभी औद्योगिक क्षेत्रों में अतिक्रमणों को चिन्हित कर, उन्हें हटाने की कार्यवाही करें, प्रशासन इसमें आपका सहयोग करेगा। सभी औद्योगिक क्षेत्रों में स्ट्रीट लाईट, नियमित साफ-सफाई व चौक पड़ी हुई नालियों की यथाशीघ्र सफाई करने के निर्देश भी नगर निगम उपायुक्त को दिये। साथ ही डीआइसी महाप्रबंधक अरविन्द बोहरे से कहा कि आपके औद्योगिक क्षेत्रों में बनाई गई नालियों के पॉइन्ट से नगर निगम के पॉइन्ट तक कितना डिस्टेंस है, उसे सुनिश्चित करके बारिश से पूर्व मिलान कराया जाये। उन्होंने आगे कहा कि ग्वालियर रेलवे स्टेशन का नया प्रोजेक्ट फाइनल स्टेज पर है और आगामी तीन सालों में इसके बनकर तैयार होने की पूर्ण संभावना हैं। वहीं एयरपोर्ट विस्तार के लिए 50 करोड़ रूपये की राशि मंजूर हो चुकी है। कार्यक्रम का संचालन चैंबर के मानसेवी सचिव डॉ.प्रवीण अग्रवाल ने और आभार कोषाध्यक्ष वसंत अग्रवाल ने व्यक्त किया।
ये रहे मौजूद
परिचर्चा में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र सिंह तोमर, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक अरविन्द बोहरे, नगर निगम उपायुक्त जगदीश अरोरा, उप पुलिस अधीक्षक यातायात नरेश अन्नोटिया, चैंबर के संयुक्त अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल, महाराजपुरा इण्डस्ट्रियल एरिया के अध्यक्ष संजय कपूर, बाराघाटा औद्योगिक क्षेत्र के सोबरन सिंह तोमर, संदीप नारायण अग्रवाल, संजय धवन, मनोज अग्रवाल, सत्य प्रकाश शुक्ला आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो