script

इस कपल को लव मैरिज करने की मिल रही है इतनी बड़ी सजा,इनकी स्टोरी पढ़ आप भी रो देंगे

locationग्वालियरPublished: Jan 31, 2018 11:41:05 am

Submitted by:

monu sahu

महिला बोली-मायके वालों से खतरा, कैसे आऊं गवाही देने

love jihad

muslim woman

ग्वालियर/मुरैना। प्यार अंधा होता है यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी। दोस्त प्यार बहुत ही प्यारा एहसास होता है लेकिन अगर कोई आपके इसी एहसास से ही खेलने की कोशिश करे तो यह बहुत ज्यादा गलत हो जाता है क्योंकि इंसान अकसर प्यार में टूट जाता है। प्यार का एक ऐसा ही रोचक किस्सा अभी हाल ही में देखने में आया है। जिसे सुन आप भी हैरान हो जाएंगे। जी है हम बात कर रहे हैं चंबल संभाग की एक मुस्लिम महिला की जिसने पड़ोस में रहने वाले हिन्दू लड़के से लव मैरिज कर ली। शादी के बाद जब इनके घरवालों को पता चला तो वह दोनों के दुश्मन बन गए। इतना ही नहीं लड़की के घरवालों ने दोनों को मारने की भी कोशिश की। लेकिन वह बच निकले। लव मैरिज करने वाली मुस्लिम महिला ने अपने मायके वालों से जान को खतरे की आशंका जताई है।
पहले उनके द्वारा की गई मारपीट के मामले में महिला को गवाही देने आना है,लेकिन उसे मायके वालों से डर है,इसलिए उसने पुलिस महानिरीक्षक से सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया है। पहाडगढ़़ के कट्टौली गांव की रहने वाली चानू ने कुछ वर्ष पूर्व गांव के ही रामनिवास कुशवाह से लव मैरिज की थी। चानू के परिजनों को उसका यह कदम नागवार गुजरा। लिहाजा उन्होंने फरवरी 2013 में चानू व उसके पति रामनिवास पर हमला भी किया। यह मामला थाने में पंजीबद्ध होकर सबलगढ़ न्यायालय में विचाराधीन है। अब न्यायालय में चानू व रामनिवास को इस प्रकरण में गवाही देनी है, लेकिन चानू अपने मायके वालों के डर से न्यायालय तक आने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है।
मंगलवार को जन सुनवाई में उसने आईजी संतोष कुमार सिंह को दिए एक आवेदन में कहा कि यदि वह गवाही देने आई तो मायके पक्ष के हसन, लियाकत, मुस्ते, हनीफ, पप्पू, अली हुसैन तथा कमरुद्दीन उसे जान से मार सकते हैं। इसलिए उसे ग्वालियर से सबलगढ़ न्यायालय तक आने के लिए सुरक्षा मुहैया कराई जाए। चानू पत्नी रामनिवास कुशवाह ने आवेदन में सुरक्षा के मामले में पुलिस पर असहयोग का आरोप भी लगाया है।
उसने कहा है कि न्यायालय से गवाही का समन मिलने के बाद उसने पुलिस से सुरक्षा की मांग की,लेकिन उसकी बात को अनसुना कर दिया गया। अब आवेदन मिलने के बाद आईजी संतोष कुमार सिंह ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया को चानू व रामनिवास की सुरक्षा के माकूल इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं, ताकि वे न्यायालय में बेखौफ होकर गवाही दे सके।

ट्रेंडिंग वीडियो