तलघरों पर कार्रवाई करने गई टीम को नहीं मिले 4 तलघर

शहर में अवैध रुप से संचालित तलघरों पर नगर निगम ने कार्रवाई के लिए प्लान तैयार किया। शुक्रवार को जब टीम कार्रवाई के लिए पहुंची तो 14 में से 4 तलघर मिले ही नहीं। निगम अमला अधूरी तैयारी के साथ मौके पर पहुंचा। इसके अलावा पर्याप्त संसाधन भी नहीं थे।

By: Vikash Tripathi

Published: 20 Nov 2020, 08:27 PM IST

नगर निगम ने हाईकोर्ट में जो अवैध तलघरों की सूची सौंपी थी। उसके अनुसार जोन 19 के 14 तलघरों पर कार्रवाई का प्लान निगम ने तैयार किया और शुक्रवार को कार्रवाई के लिए निगम अमला पहुंचा। लेकिन अमला बिना तैयारी के ही पहुंचा। गैस कटर तक नहीं था जिसे मंगाने में काफी समय लगा। इसके साथ ही 4 तलघर जिन पर कार्रवाई की जाना थी वह मिले ही नहीं। जिसके बाद अब निगम अधिकारी संबंधित बीआई को नोटिस जारी करने की बात कह रहे हैं।
कई बार बनी विवाद की स्थिति
तलघरों पर कर्रवाई के दौरान जब अमला पहुंचा तो कई बार विवाद की स्थिति बनी। लोगों ने समय देने की बात कही लेकिन निगम अमले ने कहा कि अब कोई समय नहीं मिलेगा और कार्रवाई की। जिसके कारण कई बार निगम अधिकारियों के साथ नोंक झोंक भी हुई।
यह नहीं मिले तलघर
जिंसी नाला 3 में शंभूदयाल और ओमप्रकाश के दो तलघर थे जो कि नहीं मिले। इसके अलावा दौलतगंज में मोहन और जिंसी नाला 3 में अनिल का तलघर नहीं मिला। इसे निगम अमले ने काफी खोजा लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली।
नोटिस जारी करेंगे
कार्रवाई के दौरान 4 तलघर नहीं मिले हैं इस पर तत्कालीन बीआई को नोटिस जारी किया जाएगा।
प्रदीप वर्मा, सिटी प्लानर

Vikash Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned