महिलाएं बोलीं साहब सर्दियों में छोड़ दो, गर्मीयों में कर लेना कार्रवाई

nagar nigam gwalior drive for removing encroachment : नगर निगम अमले ने दोपहर को रोडवेज बस स्टैंड के आसपास दुकानों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया। इस दौरान लोगों ने विरोध किया और कर्मचारियों के साथ कहासुनी भी हुई

By: Gaurav Sen

Published: 08 Dec 2019, 10:38 AM IST

ग्वालियर. शहर में नगर निगम ने दिन में बस स्टैंड से अतिक्रमण से हटाने की कार्रवाई की तो वहीं शाम को बेटी बचाओ चौराहे पर अस्थाई रूप से रह रहे घुमक्कड़ प्रजाति के लोगों को हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान इन लोगों ने अधिकारियों से कुछ दिन यहां रहने की गुजारिश की लेकिन वह नहीं माने और सभी के अस्थाई निवासों को ढहा दिया। सभी लोगों ने रात खुले आसमान के नीचे गुजारी।

नगर निगम अमले ने दोपहर को रोडवेज बस स्टैंड के आसपास दुकानों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया। इस दौरान लोगों ने विरोध किया और कर्मचारियों के साथ कहासुनी भी हुई। यहां कुछ लोगों पर कार्रवाई न करने के आरोप भी लगे। वहीं दूसरी ओर शाम को निगम अमले ने बेटी बचाओ चौराहे के पास अस्थाई रूप से रह रहे घुमक्कड़ प्रजाति के लोगों को हटाने की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान महिलाओं ने अधिकारियों से सर्दी में कार्रवाई न करने की बात कही लेकिन निगम ने कार्रवाई जारी रखी। सभी के अस्थाई ठिकानों को हटा दिया। वहीं रात में कड़ाके की ठंड में सभी ऐसे ही रहे।

12 सैंपल की रिपोर्ट आई, 5 निकले अमानक
ग्वालियर. खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा जुलाई से सितम्बर के बीच लिए 12 सेम्पल की रिपोर्ट आई है। इनमें से पांच सेम्पल फेल हुए हैं। अभिविहित अधिकारी और एसडीएम पुष्पा पुषाम ने बताया कि रिपोर्ट में कुछ नमूने अवमानक, मिथ्याछाप निकले हैं। इसकी जानकारी वरिष्ठ स्तर तक भेज दी गयी है।

ये निकले अमानक : पंजाब डेयरी डबरा से पनीर का सेम्पल अवमानक निकला, गुलाटी फूड प्रोडक्ट तारागंज से नेचुरल सुपर वनीला डेजर्ट का सेम्पल और इंडियन कैफे हाउस स्टेशन रोड से मोहिनी फ्रेश आटा का सेम्पल, राजकुमार किराना स्टोर गोल पहाडिय़ा से कच्ची घानी सरसो तेल का सेम्पल मिथ्याछाप और अभय फ़ूड प्रोडक्ट सुदर्शन कोल्ड स्टोरेज के पीछे ट्रांसपोर्ट नगर से एवरीगोल्ड फ्रूट विनेगर का सेम्पल मिथ्याछाप निकला है।

Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned