scriptअधिकारी कहते हैं 5-5 हजार में गिरवी रखे हैं पार्षद, हंगामे के बाद जेडओ को हटाया | nagar nigam parishad meeting in gwalior | Patrika News

अधिकारी कहते हैं 5-5 हजार में गिरवी रखे हैं पार्षद, हंगामे के बाद जेडओ को हटाया

locationग्वालियरPublished: May 24, 2023 10:56:35 pm

Submitted by:

monu sahu

पांच घंटे चली परिषद की बैठक में तीन बिंदुओं पर हुई चर्चा, दो पर आज होगी

nagar nigam parishad meeting in gwalior

अधिकारी कहते हैं 5-5 हजार में गिरवी रखे हैं पार्षद, हंगामे के बाद जेडओ को हटाया

ग्वालियर। अध्यक्ष जी, निगम के क्षेत्रीय अधिकारी कहते हैं कि आपके जैसे पार्षद हमारे यहां 5-5 हजार रुपए में गिरवी रखे हुए हैं। यह बात बुधवार को निगम परिषद में वार्ड 61 के पार्षद व एमआईसी सदस्य नाथूराम ठेकेदार और वार्ड 62 की पार्षद गौरा अशोक सिंह ने परिषद में सभापति से कही। इतना सुनते ही दोनों दलों के पार्षदों ने पार्क विभाग के नोडल सहित सभी अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए तत्काल क्षेत्रीय कार्यालय 22 में पदस्थ जेडओ अजय शर्मा को हटाने के बाद ही परिषद चलने की बात कही।
पार्षदों का हंगामा देख सभापति ने आसंदी से आयुक्त को जेडओ को वहां से हटाकर दूसरे जोन पर पदस्थ करने के लिए कहा। वहीं शाम को आयुक्त ने आदेश जारी कर जेडओ को हटा दिया। दोपहर 12 बजे से जलविहार स्थित परिषद में जोरदार हंगामे के बीच तीन बिंदूओं पर ही चर्चा हुई और दो बिंदू पर चर्चा के लिए परिषद को 25 मई दोपहर तीन बजे तक के लिए स्थगित किया गया।
यह बोले पार्षद
-ब्रजेश श्रीवास-500 मीटर की परमिशन लेकर 1500 मीटर का कार्य कराया जा रहा है। होर्डिंग में गैर जिम्मेदार व्यक्ति को बैठा दिया वह भ्रष्टाचार कर रहा है।
-अवधेश कौरव-अमृत ने पूरे शहर को जहर बना दिया, अवंतिका की मशीने सीवर की लाइनें फोड़ रही है।
-विनोद यादव माठू-मेरे वार्ड में यदि कार्य नहीं हुए तो मैं अपने व अधिकारियों के भी कपड़े फाड़ दूंगा। मैं जेल जाने के लिए भी तैयार हूं।
-अपर्णा पाटिल-अधिकारी झूठ बोल रहे हैं महेंद्र अग्रवाल 8 महीने से सिर्फ आश्वसन दे रहे हैं। आज तक स्पीड ब्रेकर नहीं लगाए गए हैं।
-मोहित जाट-पार्क को स्मार्ट सिटी से मुक्त कराया जाए। क्योकि स्मार्ट सिटी ठेकेदार को हर महीने 50 हजार देती है और ठेकेदार कहता है मुझे 30 हजार मिलते हैं। इसकी जांच करवाई जाए।
-सुरेश सिंह सोलंकी,एमआईसी सदस्य-मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अधिकारी काम नहीं करने के बाद भी भुगतान कर रहे हैं।
दोनों दलों को दिया 30-30 मिनट का समय
परिषद शुरू होते ही अध्यक्ष ने आसंदी से पार्षदों से कहा अब तक पांच बैठक हो चुकी है, सदस्य विषय को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। सभी पार्षद शालीनता से अपनी बात को रखें और दूसरे लोगों को भी बोलने का मौका दें इसलिए दोनों दलों को 30-30 मिनट का समय दिया है।
माह के प्रथम रविवार को पार्षद करेगें श्रमदान
नेता प्रतिपक्ष हरीपाल ने सभापति से कहा कि अध्यक्ष, महापौर, अधिकारी व सभी पार्षद एक दिन गौशाला में जाकर श्रमदान करें। जिस पर सभापति ने आसंदी ने घोषणा करते हुए कहा प्रत्येक माह के पहले रविवार को सभी पार्षद गौशाला में जाकर श्रमदान करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो