script

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 : खुले वाहनों में कचरा परिवहन कर रहा है निगम

locationग्वालियरPublished: Jan 13, 2020 09:33:34 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की रैंकिंग के लिए टीम कभी भी शहर में आ सकती है इसके बावजूद निगम सिर्फ दिखावा करने में जुटा है। हकीकत में सफाई अभियान की स्थिति खराब है। यहां तक कि खुले वाहनों में निगम कचरा का परिवहन कर रही है। जबकि स्वच्छता सर्वेक्षण की पहली शर्त है कि बंद वाहनों से ही कचरे का परिहवन किया जाए।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 : खुले वाहनों में कचरा परिवहन कर रहा है निगम

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 : खुले वाहनों में कचरा परिवहन कर रहा है निगम

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में जो बिंदु सबसे महत्वपूर्ण हैं निगम अधिकारी उन्हें ही दरकिनार कर रहे हैं। अधिकारी शहर में सफाई का आभा मंडल निर्मित कर रहे हैं। इसके आधार पर ही निगम स्वच्छता सर्वेक्षण २०२० की रैकिंग में टॉप पर आने का दावा कर रहा है।
लोगों से फीडबैक दिलाने के लिए तरह तरह के लुभावने वादे किए जा रहे हैं। जबकि हकीकत यह है कि शहर में सफाई की स्थिति बदतर है। जगह जगह कचरे के ढेर लगे हैं, दिन में कई जगहों पर एक बार भी झाडू नहीं लगाई जा रही है। इसके साथ ही कचरे का बड़े वाहनों में खुले में ही परिवहन कर रहे हैं। जिससे यह कचरा उड़ता है और यहां वहां गिरता है।
खुले वाहनों पर है पाबंदी
शहर को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए कचरे का परिवहन बंद वाहनों में ही होना चाहिए। खुले वाहनों में कचरा परिवहन पर कोर्ट ने पाबंदी लगाई है। इसके बावजूद शहर में खुलेआम खुले वाहनों में कचरे का परिवहन किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो