scriptअब 4डी और 5डी तकनीक से खूबसूरत बना रहे नाखून | Nails now making beautiful with 4D and 5D technology | Patrika News

अब 4डी और 5डी तकनीक से खूबसूरत बना रहे नाखून

locationग्वालियरPublished: Apr 24, 2019 07:08:52 pm

Submitted by:

Harish kushwah

ग्वालियर ऐसा शहर है जहां फैशन और ट्रेंड में लगातार और जल्द बदलाव आता है। हर नए ट्रेंड को यहां के यंगस्टर्स एक्सेप्ट करते हैं। नेल आर्ट में भी ऐसा ही हुआ है। अभी तक नेल आर्ट में 2 डी और 3 डी तकनीक से वर्क किया जा रहा था। अब इससे आगे 4 डी और 5 डी तकनीक से भी नेल आर्ट करवाकर यंगस्टर्स अपने नाखून को और ज्यादा खूबसूरत बना पा रहे हैं।

nail art

nail art

ग्वालियर. ग्वालियर ऐसा शहर है जहां फैशन और ट्रेंड में लगातार और जल्द बदलाव आता है। हर नए ट्रेंड को यहां के यंगस्टर्स एक्सेप्ट करते हैं। नेल आर्ट में भी ऐसा ही हुआ है। अभी तक नेल आर्ट में 2 डी और 3 डी तकनीक से वर्क किया जा रहा था। अब इससे आगे 4 डी और 5 डी तकनीक से भी नेल आर्ट करवाकर यंगस्टर्स अपने नाखून को और ज्यादा खूबसूरत बना पा रहे हैं। इससे नेल्स पर बनने वाली डिजाइन की क्लेरिटी और बढ़ी है, जिससे लुक इम्प्रूव हुआ है।
डिटेलिंग से बढ़ती है खूबसूरती

फिंगरटिप्स द नेल स्पा की निकिता पटेल बताती हैं कि नेल स्पा और आर्ट में अब 4डी कर रहे हैं। 4डी आर्ट को नेल एक्सटेंशन पर किया जा रहा है, जिसमें डिटेलिंग ज्यादा रहती है। इससे नाखून की खूबसूरती बढ़ जाती है। निकिता हाल ही में नई दिल्ली में हुए इंटरनेशनल नेल शो में गई थी। उन्होंने बताया कि इस शो में देशञविदेश से फेमस नेल आर्टिस्ट आए थे, जिन्होंने 4डी और 5डी तकनीक के बारे में बतााया। इसी तकनीक को अपनाया जा रहा है।
हिस्टोरिकल और फेयरीटेल थीम

निकिता बताती हैं कि 4डी ट्रेंड के साथ नई थीम्स पर भी वर्क किया जा रहा है। हिस्टोरिकल में मंडाला डिजाइन खास है। इसके साथ फेयरीटेल और प्रिंसेस डिजाइन को पसंद किया जा रहा है। 5डी नेल आर्ट शहर में आ चुका है, जिसे पार्टी में जाने से पहले यंगस्टर्स करवाते हैं। ज्यादातर फैशन शो में मॉडल्स 5डी नेल आर्ट प्रिफर कर रही हैं।
अच्छी शार्पनेस

सेल्फी सेलून की ब्यूटी एक्सपर्ट कामना जोशी ने बताया कि नाखून की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए 4डी आर्ट महत्वपूर्ण है, जो नई है। इसमें कस्टमर्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, क्योंकि इसमें डिटेलिंग के साथ शार्पनेस अच्छी रहती है। लड़कियों में इसे लेकर काफी क्रेज है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो