तोमर-सिंधिया ने गिनाए कृषि कानून के फायदे, विपक्ष पर किसानों को गुमराह करने का आरोप

ग्वालियर में किसान सम्मेलन को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया संबोधित...

By: Shailendra Sharma

Published: 16 Dec 2020, 06:02 PM IST

ग्वालियर. एक तरफ जहां दिल्ली में नए कृषि कानून के खिलाफ किसान बीते कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ बीजेपी किसानों को नए कृषि कानून के फायदे गिनाने में लगी हुई है। मध्यप्रदेश में जगह जगह किसान सम्मेलनों का आयोजन बीजेपी की तरफ से किया जा रहा है जिसमें केन्द्र व राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ ही बीजेपी के नेता किसानों को संबोधित कर किसानों को नए कृषि कानून के फायदे गिना रहे हैं। ग्वालियर में भी इसी कड़ी में किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसानों को संबोधित किया।

 

किसानों को मनाने आए तोमर-सिंधिया
ग्वालियर में आयोजित किसान सम्मेलन को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संबोधित किया। ग्वालियर के फूलबाग में हुए किसान सम्मेलन के दौरान केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने मंच से कहा कि किसान भारत सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता हैं, मैं दावे से कह रहा हूं कि ये तीन कृषि कानून भविष्य में किसानों की जिंदगी में क्रांतिकारी बदलाव लाएंगे। नए कृषि कानून लागू होने के बाद छोटे-छोटे किसान एकीकृत तरीके से खेती कर ज्यादा और अच्छी फसल ले पाएंगे, फसलों को अपनी मर्जी से अपने दामों पर बेच सकेंगे लेकिन विपक्ष किसानों को गुमराह कर भ्रम फैला रहा है। तोमर ने आगे कहा कि कई किसान संगठन सरकार के पास आए और नए कृषि कानूनों की तारीफ की लेकिन पंजाब के कुछ किसान सरकार से नाराज हैं जिनसे लगातार बातचीत की जा रही है और उम्मीद है कि उन्हें जल्द मना लिया जाएगा।

 

मोदी सरकार के संकल्प से डरा विपक्ष- सिंधिया
नरेन्द्र सिंह तोमर के बाद राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसान सम्मेलन को संबोधित किया। सिंधिया ने मंच से किसानों को कृषि कानून के फायदे गिनाने के साथ ही कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। सिंधिया ने कहा कि किसान अन्नदाता होता है, खाद-पानी के साथ साथ अपने पसीने से फसल को सींचता है। पीएम नरेन्द्र मोदी किसानों के साथ हैं और उन्होंने किसानों को साथ लेकर आत्मनिर्भर और समृद्ध बनाने का संकल्प लिया है जिससे विपक्ष डरा हुआ है और इसलिए किसान भाइयों को गुमराह कर रहा है।

 

देखें वीडियो- किसान सम्मेलन में विपक्ष पर बरसे सिंधिया

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned