उत्तराखंड में पर्यवेक्षक बने केंद्रीय मंत्री तोमर, नए मुख्यमंत्री के नाम का करेंगे ऐलान

Narendra Tomar: मध्यप्रदेश के ग्वालियर से सांसद एवं केंद्रीय मंत्री तोमर को बनाया पर्यवेक्षक...। विधायक दल की बैठक लेंगे...।

By: Manish Gite

Published: 03 Jul 2021, 07:32 AM IST

 

ग्वालियर. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए विधायक दल की बैठक शनिवार दोपहर 3 बजे होगी। इसके लिए केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को तत्काल दिल्ली तबल किया गया है। वे इस संबंध में बोले कि विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए उत्तराखंड जा रहा हूं। तोमर को उत्तराखंड में सीएम चयन के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया गया है।

 

यह भी पढ़ेंः मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, सिंधिया को मिल सकते हैं बड़े मंत्रालय

केन्द्रीय मंत्री तोमर शुक्रवार-शनिवार की दरम्यिानी रात को जबलपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस से दिल्ली के रवाना हो गए। सूत्रों के अनुसार दिल्ली पहुंचने के बाद वे सुबह 9:30 बजे उत्तराखंड के लिए रवाना होंगे। वे तीन दिन के ग्वालियर चंबल दौरे पर थे, लेकिन इसे बीच में छोड़कर दिल्ली चले गए।

 

 

tomarq.jpg

पर्यवेक्षक की भूमिका में तोमर

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री चयन विधायकों की पसंद को ध्यान में रखकर किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पार्टी की ओर से पर्यवेक्षक की भूमिका में रहेंगे।

 

यह भी पढ़ेंः कृषि कानून को वापस नहीं लेगी मोदी सरकार, कृषि मंत्री का बड़ा बयान

7-8 माह का होगा सीएम

उत्तराखंड के सीएम के इस्तीफे के बाद शनिवार को ही नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो जाएगा। शनिवार को देहरादून में भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद इसका ऐलान हो जाएगा। प्रदेश में फरवरी और मार्च माह में विधानसभा के चुनाव होना है ऐसे में 7-8 माह के लिए ही नया सीएम कुर्सी पर बैठ पाएगा। सूत्रों के मुताबिक ऐसी भी कवायद है कि जो सीएम अभी बनाया जाए, जो आगे भी चुनाव जीतकर भाजपा की सरकार बनाने में सक्षम हो। सीएम की दौड़ में धनसिंह रावत का नाम सबसे ऊपर लिया जा रहा है, वहीं सतपाल महाराज भी दौड़ में शामिल हैं।

 

यह भी पढ़ेंः कृषि मंत्री की अपील, आंदोलन खत्म करें किसान नेता, सरकार बात करने को तैयार

 

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned