यह एसपी ट्विटर पर सुनते है शिकायत,तुंरत ही होता है समस्या का समाधान

यह एसपी ट्विटर पर सुनते है शिकायत,तुंरत ही होता है समस्या का समाधान

monu sahu | Publish: Sep, 16 2018 12:11:52 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

यह एसपी ट्वीटर पर सुनते है शिकायत,तुंरत ही होता है समस्या का समाधान

(फाइल फोटो)

ग्वालियर। सोशल मीडिया से भी शिकायत करने पर ग्वालियर एसपी नवनीत भसीन जागरूक रहते हैं। एेसा ही एक मामला शुक्रवार रात उनकी ट्वीटर पर आया। एक ट्रक ऑपरेटर ने शिकायत की नयागांव पर एक होटल पर जबरन ट्रक को खड़ा कर रखा है। उनसे पैसों की माग की जा रही है। शिकायत सामने आते ही एसपी ने तत्काल ट्रक ऑपरेटर से शिकायत हेल्प लाइन पर करने को कहा। फिर एसडीओपी घाटीगांव को तुरंत मौके पर भेजकर कार्रवाई कराई गई।

 

दो घंटे के भीतर शिकायत का निराकरण हो गया। नवनीत तेवतिया ने एसपी के ट्वीटर पर शिकायत भेजी। कुछ मिनट तक उनकी बातचीत का दौर चला। एसपी ने उन्हें भरोसा दिलाया कि जो शिकायत की हे उस पर कार्रवाई होगी। इसक बाद उन्हें अपने अधीनस्थों को मौके पर जाने के निर्देश दिए। अधीनस्थ ने मौके पर जाकर कार्रवाई की।

 

एेसे चला शिकायत का दौर
शिकायत कर्ता: गैंग फाइनेंस किस्त के नाम ट्रकों को रोक लेते हैं व जबरन पैसों की मांग करते हंै। इनकी गुंडागर्दी सब पर भारी है। कंट्रोल रूम भी मदद से इनकार कर देता है। मदद कीजिए
एसपी: आप अपनी शिकायत ग्वालियर पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर करें, अवश्य कार्रवाई होगी।
शिकायतकर्ता: शिकायत सुनने के लिए धन्यवाद, कल रात में कंट्रोल रूम से जो नंबर मिले उन पर जवाब नहीं मिला। ट्रक को अब भी जबरन नयागांव में एक होटल पर बंधकर बनाकर खड़ा कर रखा है। यदि ट्रक मालिक की शिकायत गलत हो तो उसके विरूद्ध अथवा बंधक बनाने वाले गुंडों के विरूद्ध कार्रवाई करवाएं।

 


एसपी: आपकी शिकायत के संबंध में थाना प्रभारी पनिहार को निर्देशित कर दिया है।
शिकायत कर्ता: धन्यवाद, आपके आदेश से सुबह एसडीओपी घाटीगांव की कार्रवाई से थाने वालों ने ट्रक चालक का बंधक बनाने वालों से कानूनी प्रमाण मांगे तो वे ट्रक छोडक़र भाग गए। उनकी गाड़ी नंबर, नाम थाना स्टाफ के पास है। आम जनता की शिकायत पर तीव्र कार्रवाई करने व समस्या सुलझाने पर मैं और हमारी संस्था के सभी सदस्यों की ओर से धन्यवाद।

 

"हमारी पूरी कोशिश होती है समस्या का तुरंत समाधान हो। मैंने सभी थाना प्रभारियों से भी कह रखा है कि अगर कोई शिकायत लेकर आए तो शांतिपूर्वक सुनकर उस समस्या का समाधान करें।"
नवनीत भसीन,एसपी ग्वालियर

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned