scriptNDA और NA का नोटिफिकेशन जारी होगा 10 जनवरी को, 22 अप्रैल को होगा एग्जाम | nda and na 2018 notification latest news | Patrika News

NDA और NA का नोटिफिकेशन जारी होगा 10 जनवरी को, 22 अप्रैल को होगा एग्जाम

locationग्वालियरPublished: Dec 29, 2017 05:40:44 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

UPSC की ओर से आयोजित होने वाली एनडीए और एनए का ऑफिशियल नोटिफिकेशन 10 जनवरी को यूपीएसी की वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

 nda 2018 notification, na 2018 notification, nda and na 2018, upsc calender, upsc nda, national defense academy, nda and na, indian armed force, indian neval force, gwalior news, gwalior news in hindi, mp news

ग्वालियर। सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का सपना हर युवा का होता है। अगर आपका भी ऐसा ही कोई सपना है तो फिर ये खबर आपके काम की है। अगर आपने 12वीं हैं या पास कर चुके हैं तो नेशनल डिफेंस एकेडमी और नेवल एकेडमी में दाखिला पाकर सेना में भर्ती हो सकते हैं।

 

सविंदा शिक्षक भर्ती घोटाले में इन 20 अध्यापकों पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार, ये है पूरा मामला

यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन की ओर से आयोजित होने वाली एनडीए और एनए का ऑफिशियल नोटिफिकेशन 10 जनवरी को यूपीएसी की वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। यूपीएससी ने पिछले सप्ताह साल २०१८ का एग्जाम शेड्यूल जारी किया था, जिसमें सेना में भर्ती के लिए एनडीए और एनए की परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी किया है।

 

व्यापारी को मिली धमकी मगर पुलिस ने नहीं दिखाई सक्रियता फिर एक दिन इस हाल में मिली कारोबारी की लाश

 

यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन द्वारा जारी किए गए केलेंडर के मुताबिक एनडीए और एनए के पहले फेज की परीक्षा 22 अप्रैल को देश के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी। वहीं दूसरे फेज की परीक्षा 9 सितंबर को होना है। बता दें कि नेशनल डिफेंस एकेडमी और नेवल एकेडमी में एडमिशन के लिए यूपीएससी द्वारा ये परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है।

 

प्रदेश की यूनिर्विसटीज में पेपर सॉल्व करने के बाद तुरंत मिलेगा रिजल्ट ! पढ़ें पूरी खबर

 

पहले फेज के लिए 10 जनवरी को जारी होगा नोटिफिकेशन
एनडीए और एनए के पहले फेज के लिए नोटिफिकेशन 10 जनवरी को जारी होगा। जिसके बाद ५ फरवरी तक परीक्षा के लिए आवेदन किया जा सकता है।

दूसरे फेज के लिए 6 जून को जारी होगा नोटिफिकेशन
एनडीए और एन के दूसरे फेज के लिए परीक्षा 9 सितंबर को आयोजित होगी, जिसके लिए नोटिफिकेशन ६ जून को जारी होग और 2 जुलाई तक परीक्षा के लिए आवेदन किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो