scriptसिंधिया की सियासत, संकट में सांसद | Neglected MP KP Yadav opened front even after defeating Scindia | Patrika News

सिंधिया की सियासत, संकट में सांसद

locationग्वालियरPublished: Jan 21, 2022 08:45:37 pm

Submitted by:

Nitin Tripathi

सिंधिया को हराने वाले भाजपा सांसद की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से गुहार- उपेक्षा और अनादर से बचा लीजिए, पार्टी का माहौल बिगड़ रहा

Politics

Scindhia V/S KP Yadav

शिवपुरी/ग्वालियर . भाजपा सांसद केपी यादव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों के बर्ताव पर ऐतराज जताते हुए चिट्ठी लिखी है। इसमें एक तरफ तो उन्होंने पार्टी के निष्ठावान और मूल कार्यकर्ताओं की भावनाएं आहत होने और उसकी वजह से पार्टी का माहौल खराब होने का जिक्र किया है तो दूसरी तरफ सांसद ने अपनी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपेक्षा और अनादर किए जाने का उल्लेख किया है। उन्होंने नड्डा से उनकी बात पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर समन्वय स्थापित करने का विनम्र निवेदन किया है।
गुना-शिवपुरी सांसद केपी यादव ने यह चिट्ठी 8 दिसंबर को लिखी थी, लेकिन शुक्रवार को यह वायरल हो गई। इससे केपी यादव और ज्योतिरादित्य सिंधिया के रिश्तों की तनातनी भी सामने आ गई है। केपी लिखते हैं गुना संसदीय क्षेत्र से 17 लाख मतदाताओं ने चुना है। निरंतर कठोर परिश्रम से कांग्रेस के अजेय माने जाने वाले गढ़ को ध्वस्त कर भाजपा का परचम फहराया था। कुछ समय से मेरे लोकसभा क्षेत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक और प्रदेश के मंत्रियों द्वारा पार्टी की परंपराओं के विपरीत परंपराओं का प्रचलन प्रारंभ किया है। इस कारण कार्यकर्ताओं के बीच भ्रम की स्थिति बन गई है और आमजन में गलत संदेश जा रहा है। इस कारण वे व्यथित हैं।
ज्योतिरादित्य को हराया था लोकसभा चुनाव
एक समय ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ रहे केपी यादव ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा था। भाजपा ने उन्हें लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुकाबले में उतारा था। केपी ने न केवल कांग्रेस के इस गढ़ को ढहाया था बल्कि सिंधिया जैसे कद्दावर नेता को हराकर चर्चा में आए थे।
क्षेत्र के जिलों में प्रभारी मंत्री सिंधिया समर्थक हैं
सांसद केपी यादव के लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी मंत्री सिंधिया समर्थक हैं। सिंधिया के साथ भाजपा में आकर मंत्री बने प्रद्युम्न सिंह तोमर गुना के प्रभारी हैं और महेंद्र सिंह सिसौदिया के पास शिवपुरी जिले का प्रभार है।

सांसद को क्या है सिंधिया से शिकायत
उपेक्षा कर रहे मंत्री – लोकसभा क्षेत्र में सिंधिया समर्थक मंत्री और नेताओं द्वारा आयोजित किए जाने वाले पार्टी तथा सरकार के कार्यक्रमों में मेरी व पार्टी के निष्ठावान पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की जा रही है। यहां तक कि मुझे भी आमंत्रण नहीं दिया जाता।
उचित स्थान नहीं देते- सिंधिया समर्थक नेताओं और मंत्रियों द्वारा किसी भी कार्य के उद्घाटन या शिला पट्टिका पर मुझे उचित स्थान नहीं दिया जाता। जबकि उनमें से कई कार्य हैं जो मेरे निरंतर प्रयास से केंद्र की योजना में स्वीकृत हुए हैं।
माहौल बिगाड़ रहे – सिंधिया समर्थकों द्वारा लगाए जा रहे पोस्टर-बैनर-होर्डिंग्स लगाते समय प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जाता है। ज्येष्ठ कार्यकर्ताओं को स्थान नहीं दिया जाता है। इससे पार्टी का माहौल बिगड़ रहा है।
मेरे कार्यक्रम का बहिष्कार – लोकसभा क्षेत्र के तीनों जिले गुना-शिवपुरी में अधिकारी-कर्मचारी गलतफहमी के शिकार होकर उपेक्षापूर्ण व्यवहार कर रहे हैं। मेरी अध्यक्षता में आयोजित बैठकों में सिंधिया समर्थकों द्वारा अघोषित बहिष्कार किया जा रहा है।

मूल भाजपाई हताश है – इससे मूल भाजपाइयों में हताशा और निराशा का वातावरण बन गया है जो गंभीर चिंता का विषय है। यहां बताना उचित होगा कि लोकसभा क्षेत्र में कांगेे्रस के दिग्विजय सिंह की वक्रदृष्टि रहती है और उनको सक्रिय होने का अवसर मिल जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो