scriptजांच में सामने आई नगर निगम अधिकारियों की लापरवाही, होगी कार्रवाई, जानिए क्या है मामला | Negligence of municipal officers revealed in investigation, action wi | Patrika News

जांच में सामने आई नगर निगम अधिकारियों की लापरवाही, होगी कार्रवाई, जानिए क्या है मामला

locationग्वालियरPublished: Dec 13, 2019 01:11:23 am

Submitted by:

Rahul rai

बिना मंजूरी के बन रहे तलघर में मिट्टी धंसकने से दो लोगों की मौत की जांच में भवन निर्माण की अनुमति देने वाले नगर निगम अधिकारी की लापरवाही सामने आई है। उन पर कार्रवाई की जाएगी।

जांच में सामने आई नगर निगम अधिकारियों की लापरवाही, होगी कार्रवाई, जानिए क्या है मामला

जांच में सामने आई नगर निगम अधिकारियों की लापरवाही, होगी कार्रवाई, जानिए क्या है मामला

ग्वालियर। नया बाजार स्थित गणेश कॉलोनी में 10 दिन पहले बिना मंजूरी के बन रहे तलघर में मिट्टी धंसकने से दो लोगों की मौत की जांच में भवन निर्माण की अनुमति देने वाले नगर निगम अधिकारी की लापरवाही सामने आई है। उन पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अभी जांच रिपोर्ट नहीं सौंपी गई है।
भवन स्वामी के पास भवन निर्माण की स्वीकृति तो थी, लेकिन तलघर की नहीं। निगम अधिकारियों को इसकी जानकारी थी कि यहां तलघर का निर्माण हो रहा है, इसके बावजूद भवन निरीक्षक ने मौके पर जाकर कार्य नहीं रुकवाया। हालांकि निरीक्षक द्वारा 20 अक्टूबर को एक नोटिस दिए जाने की बात कही जा रही है, लेकिन इसके बाद निरीक्षक ने मौके पर जाकर कार्य नहीं रुकवाया। जिससे इसमें निगम अधिकारियों की सांठगांठ दिख रही है, मामले की जांच कर रहे अधिकारी भी यह बात मान रहे हैं।
भवन स्वामी को नोटिस
अवैध तलघर के निर्माण के दौरान दो लोगों की मौत होने के बाद भी निर्माण कार्य जारी रखने पर नगर निगम ने भवन स्वामी को नोटिस जारी किया है। इसमें कहा गया है कि तलघर निर्माण कार्य बंद करने के निर्देश देने के बाद भी निर्माण क्यों कराया गया। साथ ही तलघर के गड्ढे को बंद करने के लिए कहा गया है।
अधिकारियों की लापरवाही
अवैध तलघर का निर्माण कार्य जारी रखने पर भवन स्वामी को नोटिस दिया गया है। मामले की जांच अभी पूरी नहीं हुई है, लेकिन इसमें अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है, उन पर कार्रवाई की जाएगी।
राजेश श्रीवास्तव, अपर आयुक्त
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो