scriptपरिवार के शादी में जाने के बाद पड़ोसी घुसा घर में, दोस्तों को बुलाकर की चोरी | Neighbor enters house after family goes to wedding, calling friends an | Patrika News

परिवार के शादी में जाने के बाद पड़ोसी घुसा घर में, दोस्तों को बुलाकर की चोरी

locationग्वालियरPublished: Jul 04, 2020 08:46:13 pm

Submitted by:

prashant sharma

चोरी की रकम स्मैक में उड़ाई खर्च देखकर पुलिस ने उठाया, चोरी का राज खुला

परिवार के शादी में जाने के बाद पड़ोसी घुसा घर में, दोस्तों को बुलाकर की चोरी

परिवार के शादी में जाने के बाद पड़ोसी घुसा घर में, दोस्तों को बुलाकर की चोरी


ग्वालियर. चार दिन पहले बहोड़ापुर में महिला कारोबारी के घर में चोरी का राज खुल गया है। वारदात उनके पड़ोसी ने की थी। उसने पड़ोसन को बच्चों के साथ शादी में जाते देख लिया था। रात 12 बजे तक उनके मकान पर नजर रखी, जब परिवार नहीं लौटा तो चोर पड़ोसी भांप गया कि मकान रातभर सूना ही रहेगा। उसने दो दोस्तों को बुलाया। ताले तोडक़र घर में घुसे तलाशी में 2 लाख 80 हजार रुपए नकद और करीब डेढ़ किलो चांदी सहित सोने के गहने समेटे। फ्रिज खोलकर कोल्ड ड्रिंक निकाल कर पी। सुबह होने से पहले तीनों मकान से निकल गए। कारोबारी महिला शादी से लौटीं तो चोरी का पता चला, तब चोर पड़ोसी अनजान बनकर वहीं मंडराता रहा। चोरी के बाद पड़ोसी नशेबाजी में खुलकर पैसा उड़ा रहा था, जबकि कुछ दिन पहले तक उधारी मांग रहा था। उस पर एकदम रकम कहां से आई शक होने पर उसे धरा तो चोरी खुल गई।
सीएसपी ग्वालियर सर्किल नागेन्द्र सिंह ने बताया इंद्रा कॉलोनी में किराना कारोबारी महेश्वरी सांवरिया के घर 29 जून को चोरी की वारदात का मास्टरमाइंड उनका पड़ोसी आमिर निकला। उसने दोस्त रवि और संजय उर्फ गूंगा के साथ मिलकर चोरी की साजिश की थी। दरअसल चोरों की मंडली नशेड़ी है। उन्हें स्मैक की लत है। उसे पूरा करने के लिए गिरोह चोरी की वारदातें करता रहा है। गैंग मेंबर रवि वारदात से दो दिन पहले ही जेल से बाहर निकला था। महेश्वरी सांवरिया को आमिर ने बच्चों सहित शादी में जाते देख लिया था। उसे पता था कि सांवरिया का मकान और दुकान दोनों सूने हैं। इसलिए शाम से उनके मकान पर नजर रखे था। रात 12 बजे तक वह गली में घूमकर देखता रहा सांवरिया परिवार वापस लौटा है या नहीं जब आधी रात तक उनके मेनगेट पर ताला लगा दिखा तो आमिर भांप गया कि अब परिवार सुबह ही लौटेगा। रातभर मकान सूना है। उसने रवि और संजय को बुला लिया।
सरिये से ताला तोडक़र घुसे
तीनों रात करीब डेढ़ बजे सांवरिया के मकान पर गए, सरिए से ताला तोडक़र उनके घर मेंं घुसे। मकान के अंदर से दुकान में जाने का रास्ता था तो उसमें घुस गए। तीन गल्ले खोलकर उसमें से पैसा समेटा। दुकान से बीड़ी का बंडल उठाकर ऊपर घर में आ गए। यहां आराम से अलमारी बक्से खोले। लॉकर तोड़ा तो उसमें 2 लाख 80 हजार रुपए और करीब डेढ़ किलो चांदी और सोने के गहने रखे मिल गए।
गमला उलटा कर छिपाया सामान
चोरी के बाद सीधे रवि के घर आए, यहां खाली गमला रखा था चोरी का सारा सामान और पैसा गमला उलटा रखकर उसके अंदर छिपाकर निश्चिंत हो गए। सुबह महेश्वरी के दूसरे पड़ोसियों ने उनके मकान के ताले टूटे देखे तो उन्हें बुलाया। मोहल्ले में हंगामा मच गया तब आमिर भी अनजान बनकर वहां पहुंच गया। दूर से परिवार और पुलिस का मूवमेंट परखता रहा।
रकम को लेकर गफलत में पुलिस, चोर बोले इतना ही मिला
सांवरिया ने चोरी की शिकायत में साढ़े चार लाख रुपए नकदी चोरी होना बताया। पुलिस ने तीनों चोरों को पकड़ा तो उनसे कुल जमा 2 लाख 80 हजार रुपए ही मिला। पूरी रकम वसूली के लिए पुलिस ने चोरों को शंट किया तो तीनों कसमें खा गए कि सावंरिया के घर में 2 लाख 80 हजार रुपए ही मिला था। चोरी के बाद दोस्त की शादी में गए थे। आने जाने के लिए लक्जरी कार बुक की थी और शादी में जमकर नशा किया था उसमें करीब 20 हजार रुपए खर्च हुआ है। बाकी पैसे और जेवर को हाथ तक नहीं लगाया है। गहने बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में थे उससे पहले पकड़े गए।
चोर का पिता दे चुका था धमकी
चोरी में आमिर का हाथ हो सकता है महेश्वरी सांवरिया को शुरू से शक था। क्योंकि कुछ दिन पहले चोर आमिर का पिता भी उन्हें धमकी दे चुका था। उसकी शोहरत भी मोहल्ले में ठीक नहीं है। राजनीति में दखल रखने वालों के पास उसका आना जाना है इस बूते पर आए दिन लोगों से उलझता है।
उधारी मांगते थे, नशे में उड़ाई रकम तो धरे
सांवरिया के घर में चोरी करने वालों तक पुलिस उनकी हरकतों से पहुंच गई। उसे इंद्रा नगर बस्ती से इनपुट मिला कि आमिर और उसकी मंडली तीन दिन से जमकर स्मैक उड़ा रही है। इससे पहले यह लोग उधार मांगते घूमते थे। अब 500-500 के नोट जेब में रखकर घूम रहे हैं। इस क्लू पर आमिर और रवि को उठाया तो दोनों ने चोरी की हामी भरकर तीसरे साथी का नाम भी बता दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो