scriptडॉक्टर को मल्टी से निकालने अड़े पड़ोसी, पुलिस को देख तेवर ढीले | Neighbors adamant to remove doctor from multi, loosens after seeing | Patrika News

डॉक्टर को मल्टी से निकालने अड़े पड़ोसी, पुलिस को देख तेवर ढीले

locationग्वालियरPublished: May 05, 2020 06:24:56 pm

कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे चिकित्सकों का देशभर में सम्मान किया जा रहा है। वहीं सोमवार को कुछ नासमझ लोगों ने एक कर्मवीर का अपमान किया। हरिशंकर पुरम में किराये से मल्टी में रहने वाले डॉक्टर को सोमवार को उनके पड़ोसी घर से निकालने पहुंच गए। पड़ोसियों का कहना था आप कोरोना मरीजों का इलाज करते हो।

corona doctore

डॉक्टर को मल्टी से निकालने अड़े पड़ोसी, पुलिस को देख तेवर ढीले

ग्वालियर. कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे चिकित्सकों का देशभर में सम्मान किया जा रहा है। वहीं सोमवार को कुछ नासमझ लोगों ने एक कर्मवीर का अपमान किया। हरिशंकर पुरम में किराये से मल्टी में रहने वाले डॉक्टर को सोमवार को उनके पड़ोसी घर से निकालने पहुंच गए। पड़ोसियों का कहना था आप कोरोना मरीजों का इलाज करते हो। इससे हम और हमारे बच्चे संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं, इसलिए आप यह मकान खाली करो। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तब पड़ोसियों के तेवर ढीले पड़े। उसके बाद कुछ लोगों ने डॉक्टर का सम्मान भी कर दिया।
हरिशंकरपुरम स्थित साहिल अपार्टमेंट में पिछले कई महीनों से रह रहे डॉ. रवि गुप्ता को पड़ोसियों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। उनकी ड्यूटी कोविड- 19 में है। बात मल्टी में रहने वालों को पता चली तो विरोध पर उतर आए। हद तो तब हो गई सोमवार सुबह कुछ महिलाओं ने उनका विरोध कर दिया।

डॉक्टर ने की शिकायत
पड़ोसियों की धमकी से परेशान डॉक्टर ने इंसीडेंट कमांडर और झांसी रोड टीआइ से इसकी शिकायत की। जब पुलिस और इंसीडेंट कमांडर पहुंचे तो लोगों को थोड़ा भय हुआ। इसके बाद सभी के तेवर बदल गए। हालांकि डॉ. रवि गुप्ता के मकान मालिक उनके सपोर्ट में थे।
मल्टी के एक व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ा
मौके पर पहुंची पुलिस ने मल्टी में रहने वाले एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए पकड़ा। यह व्यक्ति कुछ दिन पहले ही डॉक्टर के मकान मालिक से यह पूछने गया था कि डॉक्टर को आपने किराये पर मकान दिया है। उसकी छानबीन तो कर ली है, लेकिन कुछ ही देर बाद पुलिस ने इस व्यक्ति को छोड़ दिया।
पुलिस के आते ही किया सम्मान
जब हरिशंकरपुरम में इस मामले को लेकर पुलिस पहुंच गई तो मल्टी के आसपास के लोग भी एकत्र हो गए। जो लोग विरोध कर रहे थे, वे सभी डॉक्टर गुप्ता के फेवर में आ गए। इसके बाद सभी ने मिलकर डॉक्टर का फूलमालाओं से सम्मान किया। आसपास के लोगों ने यहां तक कह दिया कि डॉक्टर साहब आपको परेशानी हो तो हमारे फ्लैट में आकर आप आराम से रह सकते हैं।
अब शिकायत पर करेंगे एफआइआर
मौके पर जाकर देखा तो कई लोग विरोध करने वाले ही सपोर्ट करने लगे। डॉक्टर से कहा है अगर कोई भी परेशान करे तो हम सीधे एफआइआर दर्ज करेंगे।
रमेश शाक्य, टीआइ झांसी रोड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो