पड़ोसन की खुदकुशी के 48 घंटे बाद पड़ोसी ने खाया था जहर, मौत के बाद परिजन ने लगाया जाम

पड़ोसन की तेजाब पीने से मौत के 48 घंटे बाद पड़ोसी ने भी जहर खा लिया। पूरी रात जिदंगी और मौत से जूझा, रविवार सुबह गोला का मंदिर के निजी अस्पताल में उसने दम तोड़...

ग्वालियर. पड़ोसन की तेजाब पीने से मौत के 48 घंटे बाद पड़ोसी ने भी जहर खा लिया। पूरी रात जिदंगी और मौत से जूझा, रविवार सुबह गोला का मंदिर के निजी अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। उसके शव का पोस्टमार्टम होने के बाद परिजन ने शव को हजीरा थाने ले जाकर रख दिया और पड़ोसी युवती के परिजन के पर खुदकुशी के लिए मजबूर करने की एफआइआर की मांग की। इस दौरान भीड़ ने थाने के ठीक सामने चक्काजाम लगाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने समझा दिया कि जिसने जाम लगाया उस पर भी केस दर्ज होगा। हंगामा करने के बजाय समस्या बताओ, उसका समाधान किया जएगा।

हजीरा टीआइ आलोक सिंह परिहार ने बताया कांच मिल में रहने वाले रामदीन गुर्जर के बेटे अन्नू 23 ने भी सुसाइड कर लिया। दो दिन पहले अन्नू का नाम पड़ोसन के सुसाइड में सामने आया था। युवती ने तेजाब पिया था। उसकी मौत के बाद परिवार के लोग युवती का शव उठाकर हजीरा थाने ले आए थे। अन्नू पर उसे मरने के लिए मजबूर करने की शिकायत की थी। युवती के परिजन का कहना था कि दो दिन पहले उसकी शादी तय हुई थी। अन्नू उसकी शादी नहीं होने देना चाहता था, इसलिए धमकी दी कि उसे और परिवार को मार देगा। इस मामले की जांच चल रही थी, शनिवार रात पता चला कि अन्नू ने भी जहर खा लिया। उसकी हालत बिगडऩे पर परिजन उसे गोला का मंदिर पर निजी अस्पताल में ले गए थे, रविवार सुबह उसकी मौत हो गई।


झूठा फंसाया, मरने को मजबूर किया
दीपा गुर्जर ने बताया भाई अन्नू ने पड़ोसी युवती के परिजन की धमकियों से डरकर सुसाइड किया है। पड़ोसन की मौत के बाद उसके परिजन अन्नू को फोन कर धमका रहे थे। उससे दो लाख रुपए की मांग कर रहे थे। पैसा नहीं देने पर केस में फंसाने की मांग की जा रही थी। दीपा ने पुलिस को बताया हरि सेंगर, विशंभर, नारायण, अनीता, राघवेन्द्र और मनीष की वजह से परेशान था। उनके डर से ही उसने सुसाइड किया है, इन पर पुलिस कार्रवाई करे तब उन्हें इंसाफ मिलेगा।


जांच के बाद कार्रवाई
टीआइ परिहार ने बताया प्रदर्शनकारियों को समझाया मामले की जांच होगी। उसमें जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर दोषियों पर कार्रवाई होगी। फिलहाल मर्ग कायम किया है।


यह है मामला
कांच मिल में रहने वाले युवक-युवती में परिचय था, दोनों पड़ोसी थी। युवती के परिजन ने उसकी शादी तय की थी। अन्नू गुर्जर उससे शादी की जिद में था। पड़ोसन की शादी तय होना उसे अखर गया। शादी तय होने के दो बाद से मौत का सिलसिला शुरू हुआ। पहले युवती ने तेजाब पिया। उसकी सुसाइड के लिए परिजन ने अन्नू को दोषी बताया। शनिवार को अन्नू ने जहर पिया तो उसके परिजन ने पड़ोसन युवती के परिवार को अन्नू की मौत का जिम्मेदार ठहराया।

रिज़वान खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned