scriptनई व्यवस्था शुरू नहीं की, पुरानी बंद कर दी, 740 छात्र परेशान, जानिए क्या है मामला | new system not started, old closed, 740 students upset, know what is t | Patrika News

नई व्यवस्था शुरू नहीं की, पुरानी बंद कर दी, 740 छात्र परेशान, जानिए क्या है मामला

locationग्वालियरPublished: Aug 31, 2018 06:59:05 pm

Submitted by:

Rahul rai

अधिकारियों का कहना है कि कुलपति प्रो.संगीता शुक्ला के सख्त निर्देश हैं कि अब करेक्शन पुरानी व्यवस्था के तहत नहीं होंगे। नई व्यवस्था कब से शुरू होगी, इसका कोई पता नहीं है।

 ju,740 students upset

नई व्यवस्था शुरू नहीं की, पुरानी बंद कर दी, 740 छात्र परेशान, जानिए क्या है मामला

ग्वालियर। जीवाजी यूनिवर्सिटी द्वारा छात्रों के रिजल्ट और मार्कशीट में करेक्शन के लिए नई व्यवस्था शुरू करने से पहले पुरानी व्यवस्था बंद करने से सिस्टम गड़बड़ा गया है। विगत 15 दिनों में सामान्य, मेडिकल और सेल्फ फाइनेंस सहित करीब 43 परीक्षाओं के 740 छात्रों ने अपने रिजल्ट और मार्कशीट में करेक्शन के लिए आवेदन कर रखा है, लेकिन उनका काम नहीं हो पा रहा है।
प्रतिदिन 10 से 15 आवेदन आने के कारण यह संख्या बढ़ रही है। करेक्शन सेल के शिक्षक भी परीक्षा और गोपनीय के अधिकारियों से समस्या के हल के लिए कह चुके हैं। अधिकारियों का कहना है कि कुलपति प्रो.संगीता शुक्ला के सख्त निर्देश हैं कि अब करेक्शन पुरानी व्यवस्था के तहत नहीं होंगे। नई व्यवस्था कब से शुरू होगी, इसका कोई पता नहीं है।
सीएम हेल्प लाइन में दर्ज कराई शिकायत
समस्या का निराकरण न होने पर कई छात्रों ने सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत दर्ज कराई है, जिससे टेंशन में आए कुलसचिव डॉ.आनंद मिश्रा ने गुरुवार को अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को छात्रों के प्रकरण हल करने के निर्देश दिए, लेकिन व्यवस्था ठप होने से कर्मचारी भी छात्रों की समस्याएं हल नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए बंद की पुरानी व्यवस्थाकुलपति प्रो.शुक्ला ने परीक्षा चार्ट में गड़बडिय़ों के कारण पुरानी व्यवस्था बंद की है। नई व्यवस्था में उन्होंने सबसे पहले शिक्षकों से हाथ से चार्ट बनाने, उसके बाद कम्प्यूटर से उसे डिजाइन करवा कर प्रिंट निकालने के बाद सभी शिक्षकों के साइन कराकर उसे चार्ट में जोडऩे के निर्देश दिए हैं। पुरानी व्यवस्था में कर्मचारी सीधे चार्ट में करेक्शन कर छात्र का रिजल्ट बनाकर मार्कशीट बनवा देते थे, जिसमें कई विसंगतियां सामने आईं।
कुलपति से चर्चा करेंगे
करेक्शन सेल के शिक्षकों ने यह समस्या हमारे सामने रखी है। इस मामले में मंगलवार को कुलपति से चर्चा की जाएगी। छात्रों के करेक्शन समय पर हों, इसके लिए हम कोशिश कर रहे हैं।
अभयकांत मिश्रा, असिस्टेंट रजिस्ट्रार,जेयू
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो