scriptनए वोटर जोडऩे एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में होंगे प्रोग्राम, शहर को अवेयर करने निकालेंगे रैली | New Voter Affiliate Program will be in the Rally | Patrika News

नए वोटर जोडऩे एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में होंगे प्रोग्राम, शहर को अवेयर करने निकालेंगे रैली

locationग्वालियरPublished: Mar 31, 2019 12:32:13 pm

Submitted by:

Mahesh Gupta

नए वोटर जोडऩे एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में होंगे प्रोग्राम, शहर को अवेयर करने निकालेंगे रैली

loksabha election

loksabha election

लोकसभा चुनाव को लेकर कॉलेज की प्लानिंग शुरू, पांच अप्रैल के फस्र्ट वीक से होंगी एक्टिविटी
लोकसभा चुनाव में शहर का वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोगों के बीच अवेयरनेस प्रोग्राम चलाए जाएंगे। इसके लिए एनएसएस एवं एनसीसी की टीम का गठन किया गया है। इस बार नए वोटर को जोडऩे एवं हर एक वोट का महत्व समझाने के लिए शैक्षणिक संस्थान आगे आ रहे हैं। ये इंस्टीट्यूट अपने यहां डिफरेंट प्रोग्राम कराएंगे, जिसमें अपने मत का सही उपयोग करने की सलाह दी जाएगी। इसके साथ ही ग्वालियराइट्स को भी अवेयर करेंगे। इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अप्रैल के फस्र्ट वीक से एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में प्रोग्राम होंगे। निर्वाचन आयोग के नोडल ऑफिसर संजय पांडेय ने बताया कि 12 मई को चुनाव हैं। अप्रैल से ही शहर के कॉलेज में एक्टिविटी की शुरुआत हो जाएगी।
रैली से बताएंगे वोट हमारी ताकत
माधव कॉलेज- कॉलेज के एनएसएस वालंटियर्स रैली के माध्यम से ‘वोट हमारा अधिकार है’ का संदेश देंगे। इसके साथ ही मानव श्रंखला बनाकर लोगों को वोट की ताकत का महत्व बताएंगे। यह प्रोग्राम 5 अप्रैल से शुरू होगा। इसी क्रम में शनिवार को कैंपस में नए वोटर ने फॉर्म फिल किए।
नुक्कड़ नाटक से देंगे वोट डालने का संदेश
वीआरजी कॉलेज- गल्र्स रैली और नुक्कड़ नाटक पेश कर हर एक को वोट डालने के लिए अवेयर करेंगी। इसके लिए वह मुख्य चौराहों पर पहुंचकर लोगों से बात करेंगी। साथ ही नए वोटर को भी मोटिवेट करेंगी। इसके लिए कॉलेज में टीम तैयार कर ली गई है।
मानव श्रंखला में दिखेगी युवा की ताकत
साइंस कॉलेज- एनसीसी कैडेट्स एवं एनएसएस वालंटियर्स द्वारा ग्वालियराइट्स को अवेयर करने के लिए मानव श्रंखला बनाई जाएगी। इसमें युवाओं की ताकत बताई जाएगी। यह श्रंखला कॉलेज परिसर में बनाए जाने के साथ ही महाराज बाड़े और ग्वालियर फोर्ट में भी बनाई जाएगी।
पेंटिंग में दिखेगा वोट महत्व
म्यूजिक यूनिवर्सिटी- संस्थान के विभिन्न संकाय के स्टॅडेंट्स नुक्कड़ नाटक, पेंटिंग कॉम्पीटिशन के माध्यम से वोट डालने का संदेश देंगे। ये नुक्कड़ नाटक संस्थान परिसर में कराए जाएंगे, जिससे स्टूडेंट्स वोट डालने के लिए अवेयर हों और हर एक वोट की ताकत पहचानें।
वर्जन

अप्रैल के फस्र्ट वीक से एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में चुनाव को लेकर एक्टिविटी शुरू हो जाएंगी। इसमें रैली, नुक्कड़ नाटक, साइकिल रैली आदि एक्टिविटी कराई जाएंगी। इसके साथ ही मानव श्रंखला बनाकर भी लोगों को अवेयर किया जाएगा। संस्थानों में ईवीएम मशीन के माध्यम से युवाओं को डेमोस्ट्रेशन भी दिया जाएगा।
संजय पांडेय, यूथ को-ऑर्डिनेटर, जिला निर्वाचन स्वीप प्लान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो