scriptवाटर ट्रीटमेंट प्लांट के धीमी गति पर लगाई प्रशासक ने लगाई फटकार | Nigam administrator visit water treatment plant | Patrika News

वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के धीमी गति पर लगाई प्रशासक ने लगाई फटकार

locationग्वालियरPublished: Feb 15, 2020 09:36:12 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

शहर में अमृत योजना के तहत चल रहे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शनिवार को निगम प्रशासक एमबी ओझा ने निरीक्षण किया। इस दौरान कार्य में देरी पर ठेकेदार को फटकार लगाई और कहा कि हर हाल में मार्च तक कार्य पूरा करें। इसके अलावा प्रशासक ने स्वर्ण रेखा और सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को स्वर्ण रेखा की सफाई करने और नई सीवर लाइन डालने के लिए निगम अधिकारियों के प्रोजेक्ट को भी समझा।

वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के धीमी गति पर लगाई प्रशासक ने लगाई फटकार

वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के धीमी गति पर लगाई प्रशासक ने लगाई फटकार

प्रशासक एमबी ओझा सुबह ९.३० बजे निगमायुक्त संदीप माकिन के साथ स्वर्ण रेखा का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नदी गेट से हनुमान बांध तक स्वर्ण रेखा का जायजा लिया। उन्होंने इसकी सफाई करने के निर्देश अधिकारयों को दिए। इसके साथ ही निगम अधिकारियों से पूछा कि इसमें जो ८४ नाले मिल रहे हैं उसकी गंदगी को स्वर्ण रेखा में मिलने से कैसे रोका जाएगा। इस पर निगम अधिकारियों ने बताया कि इसको लेकर एक प्रोजेक्ट बनाया है जिससे ब्लॉक बनाकर नालों की गंदगी को रोका जाएगा।
इसके साथ ही अधिकारियों ने बताया कि स्वर्ण रेखा में जो सीवर लाइन डालना है उसके लिए स्वर्ण रेखा को काटकर ही लाइन डाली जाएगी। इस पर प्रशासक ने लाइन को जल्द डालने के निर्देश दिए जिससे लोगों को सीवर की समस्या से छुटकारा मिल सके।

फरवरी में पूरा हो जाएगी एसटीपी
जलालपुर में बन रहे १४५ एमएलडी के एसटीपी प्लांट का भी प्रशासक ने निरीक्षण किया। इस दौरान ठेकेदार ने बताया कि कार्य लगभग पूरा हो गया है और फरवरी के आखिरी में प्लांट शुरू हो जाएगा। फिलाहल लाइटिंग आदि कार्य किए जा रहे हैं।

रेस्टोरेशन का कार्य जल्द करें पूर्ण
निगम प्रशासक ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए की अमृत योजना के तहत कॉलोनियों में गलियों में या मुख्य बाजारों में सीवर व पानी की लाइनें डाली जा रही हैं। उन लाइनों की खुदाई के तुरंत बाद रोड रेस्टोरेशन का कार्य संबंधित ठेकेदार से कराया जाए। अगर ठेकेदार इसमें लापरवाही बरते तो उस पर कार्रवाई करें। निरीक्षण के दौरान सहायक कार्यपालन यंत्री अमृत योजना सीवर अनमोल कोचर, आरके शुक्ला, शिशिर श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो