scriptजेएएच… दो बार टेंडर निकलने के बाद भी नहीं आया कोई ठेकेदार | No contractor came even after tendering twice | Patrika News

जेएएच… दो बार टेंडर निकलने के बाद भी नहीं आया कोई ठेकेदार

locationग्वालियरPublished: May 27, 2022 06:40:09 pm

अंचल का सबसे बड़ा अस्पताल जेएएच में पिछले एक महीने से पार्किंग का ठेका नहीं हो पा रहा है। इसके चलते यहां आने वाले मरीज और उनके परिजन के वाहन की सुरक्षा खतरे में पड़…

जेएएच... दो बार टेंडर निकलने के बाद भी नहीं आया कोई ठेकेदार

जेएएच… दो बार टेंडर निकलने के बाद भी नहीं आया कोई ठेकेदार

ग्वालियर. अंचल का सबसे बड़ा अस्पताल जेएएच में पिछले एक महीने से पार्किंग का ठेका नहीं हो पा रहा है। इसके चलते यहां आने वाले मरीज और उनके परिजन के वाहन की सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। जेएएच मे पिछले तीन वर्ष से ठेका खत्म करते हुए जेएएच प्रबंधन ने एक महीने से नया टेंडर के लिए प्रयास किए। लेकिन अभी तक दो बार टेंडर निकलने के बाद एक बार भी कोई ठेकेदार ने अपनी रूचि नहीं दिखाई है। इसको लेकर अब एक बार फिर से टेंडर की प्रक्रिया होगी। ठेकेदार के न होने से अब अस्पताल में आने वाले मरीजों के वाहनों की देखरेख नहीं हो पा रही है, जबकि सबसे ज्यादा मरीजों की भीड़ ओपीडी के समय होती है। इन दिनों ओपीडी मं लगभग तीन हजार तक मरीज पहुंच रहे हैं। सुबह से शाम तक जेएएच में लगभग पांच हजार वाहन चालक अपने वाहन लेकर आते है। ऐसे में इन वाहनों की देखरेख न होने के कारण मरीज भी अब परेशान हो रहे है।

सुरक्षा कर्मियों के हवाले व्यवस्था
जेएएच कैंपस में आने वाले वाहनों की देखरेख पिछले कई दिनों से सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा की जा रही है। यह सुरक्षा कर्मचारी कैंपस में तैनात रहने वाले कर्मचारी हैं। इन दिनों सुरक्षा कर्मी यहां आने वाले वाहनों को एक तरफ लगवाने का काम करते हैं। इसके चलते सड$कों पर जाम की स्थिति नहीं लग पाती है।
इनका कहना है
पार्किंग ठेके के लिए दो बार टेंडर निकाले जा चुके हैं, लेकिन कोई कंपनी नहीं आई है। इसके चलते एक बार फिर से टेंडर निकाले जाएंगे।
डॉ. आरकेएस धाकड़, अधीक्षक जेएएच
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो