scriptनैरोगेज स्टेशन पर पीने का पानी नहीं | No drinking water at narrow gauge station | Patrika News

नैरोगेज स्टेशन पर पीने का पानी नहीं

locationग्वालियरPublished: Sep 03, 2019 08:28:00 pm

घोसीपुरा रेलवे स्टेशन के हालात ऐसे हैं कि यहां न तो पीने के पानी की व्यवस्था है, न ही बैठने के लिए बेंच लगवाई गई हैं। ऐसे में यात्रियों को ट्रेन का इंतजार करने के दौरान काफी दिक्कत होती है।

नैरोगेज स्टेशन पर पीने का पानी नहीं

नैरोगेज स्टेशन पर पीने का पानी नहीं

ग्वालियर. ग्वालियर से श्योपुर और सबलगढ़ जाने के लिए नैरोगेज ट्रेन से जाने वाले यात्रियों को स्टेशन पर सुविधाएं नहीं होने से परेशान होना पड़ता है। ग्वालियर शहर में ही स्थित घोसीपुरा रेलवे स्टेशन के हालात ऐसे हैं कि यहां न तो पीने के पानी की व्यवस्था है, न ही बैठने के लिए बेंच लगवाई गई हैं। ऐसे में यात्रियों को ट्रेन का इंतजार करने के दौरान काफी दिक्कत होती है।
इतना ही नहीं यहां स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था भी नहीं है। शाम होते ही यहां आसपास के असामाजिक तत्व ढेरा डाल लेते हैं। देर शाम को अंधेरा होने पर ग्वालियर तक एक नैरोगेज ट्रेन आती है, अंधेरे में यात्रियों को काफी परेशानी होती है। इसके बावजूद रेलवे के जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
सुबह से शाम तक यहां से यात्रा करने वाले यात्री परेशानी झेलते हैं। वहीं रेलवे के जो कर्मचारी यहां पर ड्यूटी देते हैं, उन्हें भी मूलभूत सुविधाएं न होने से परेशानी होती है। स्टेशन पर बाउंड्री न होने से जानवर भी घुस जाते हैं। ऐसे में यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर काफी समस्या आ जाती है। घोसीपुरा स्टेशन पर तैनात रेलवे कर्मचारियों का कहना है कि कई बार उच्च अधिकारियों को बताने के बाद भी समस्या हल नहीं हो रही है।
छह ट्रेनों के साथ बनते हैं रिजर्वेशन टिकट
ग्वालियर से श्योपुर और सबलगढ़ के लिए दिन में तीन ट्रेनें जाती हैं और तीन आती हैं, लेकिन रेलवे ने यहां पर यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधा के नाम पर कुछ नहीं दिया है। स्टेशन पर सुबह से शाम तक एक काउंटर पर रेलवे के रिजर्वेशन टिकट भी बनते हैं। ऐसे में सुबह से शाम तक टिकट विंडो पर काफी लोग पहुंचते हैं, इसके बावजूद अधिकारी सुविधाएं विकसित करने की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो