scriptबिना संगठित हुए संगठन का कोई महत्व नहीं | No importance of organization without getting organized | Patrika News

बिना संगठित हुए संगठन का कोई महत्व नहीं

locationग्वालियरPublished: Dec 20, 2020 11:13:43 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– वैश्य महासम्मेलन मध्यप्रदेश की ग्वालियर संभाग की चिंतन बैठक संपन्न

बिना संगठित हुए संगठन का कोई महत्व नहीं

बिना संगठित हुए संगठन का कोई महत्व नहीं

ग्वालियर. वैश्य महा सम्मेलन मध्यप्रदेश की ग्वालियर एवं चम्बल संभाग की चिंतन बैठक रविवार को कालपी ब्रिज स्थित निजी होटल में संपन्न हुई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वैश्य महासम्मेलन के प्रदेशाध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश के पूर्व गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश के संगठन महामंत्री सुधीर अग्रवाल थे। अध्यक्षता वैश्य महासम्मेनल युवा ईकाई के प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार गुप्ता प्रिंस ने की। बैठक में ग्वालियर संभाग के ग्वालियर ग्रामीण, दतिया, शिवपुरी, अशोक नगर, गुना सहित ग्वालियर जिले के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक में संगठन की आगामी कार्य योजनाओं पर चिंतन किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि हम सभी का समाज के प्रतिदायित्व होता है और हम जब तक संगठित नहीं होंगे तब तक बिखरे ही रहेंगे। जब हम संगठित होंगे तभी ताकतवर होंगे। हमें अपने हितों की रक्षा करना है तो एकजुटता का परिचय देना ही होगा। अपने वैश्य बंधुओं को उनकी रक्षा एवं सुरक्षा का भरोसा दिलाना होगा और यह तभी संभव है जब हम अपने वैश्य भाई के साथ विपत्ति और संकट के समय बिना बुलावे पर उसके साथ खड़े हो जाते हैं। मान-प्रतिष्ठा के लिए नहीं बल्कि समाज के हित में कार्य करना होगा। यह बात निश्चित है कि जब एक होकर बुलंदी से आवाज उठाओगे तो वह आवाज शासन और प्रशासन तक मजबूती के साथ पहुंचती है। कार्यक्रम का संचालन सुधीर अग्रवाल ने एवं आभार जिला अध्यक्ष पदम जैन ने व्यक्त किया। बैठक में मुकेश अग्रवाल, पारस जैन, महेश गर्ग, पदम जैन, विवेक गुप्ता आदि मौजूद थे।
नये साल के लिये टीम ने लिए नये संकल्प
संभागीय मीडिया प्रभारी ललित जैन न बताया कि बैठक में संगठन के प्रदेशाध्यक्ष के समक्ष मंच से सभी सदस्यों ने बारी बारी से आकर नये साल में संगठन के प्रति कार्य करने का संकल्प लिया। जिसमें सभी ने अपनी सामर्थ के अनुसार कार्य एवं भार निभाने का संकल्प घोषित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो