Weather Alert : मानसून विदाई के करीब, लेकिन अभी नहीं मिलेगी चिलचिलाती गर्मी से राहत, हल्की बौछारें पड़ने के भी आसार

मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की विदाई राजस्थान से शुरू हो गई है....

By: Ashtha Awasthi

Updated: 08 Oct 2021, 03:07 PM IST

ग्वालियर। मौसम में आ रहे बदलाव से दिन का तापमान बढ़ोतरी हो रही है। मानसून की विदाई लगभग होने को है, लेकिन उसके बावजूद भी गर्मी और उमस से लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। पिछले तीन चार दिनों से हर दिन गर्मी बढ़ती ही जा रही है, जिससे लोगों का बुरा हाल गया है। बीते दिन सुबह से देर शाम तक उमस से भी लोगों को घरों के अंदर काफी परेशानी आई।

मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की विदाई राजस्थान से शुरू हो गई है। आगामी दो तीन दिनों में प्रदेश से मानसून चला जाएगा। वहीं गर्मी आने वाले दिनों में और बढ़ेगी। गुरुवार को अधिकतम तापमान 35.7 और न्यूनतम 24.6 डिग्री दर्ज की गई। वहीं दिन का तापमान .2 डिग्री बढ़ा और रात का .4 डिग्री कम हो गया है।

ऐसे बदल रहा दिन का तापमान

4 अक्टूबर- 35.9

5 अक्टूबर- 36.4

6 अक्टूबर- 35.5

अगले 24 घंटों में इन जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना

मौसम विभाग का कहना पिछले 24 घंटों में पश्चिमी मध्यप्रदेश के खंडवा, इंदौर, बैतूल, बुरहानपुर, उज्जैन, देवास, शाजापुर और धार जिलों में भी बारिश हुई। इस तरह पूर्वी मध्य प्रदेश में सिवनी के अलावा सिंगरौली, छिंदवाड़ा, पन्ना और सीधी जिलों में बूंदाबांदी हुई. उन्होंने बताया कि अगले 24 घंटों में बड़वानी, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर और छिंदवाड़ा जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

Weather forecast
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned