scriptअब हर महीने इन्हें दिए जाएंगे 150 करोड़ रुपए, सीएम बोले- हमारा लक्ष्य आत्मनिर्भर बनना | Now 150 crore rupees will be given to self-help groups every month | Patrika News

अब हर महीने इन्हें दिए जाएंगे 150 करोड़ रुपए, सीएम बोले- हमारा लक्ष्य आत्मनिर्भर बनना

locationग्वालियरPublished: Feb 08, 2021 10:36:51 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

सीएम ने कहा- स्व-सहायता समूहों को सशक्त बनाने की दिशा में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

अब हर महीने इन्हें दिए जाएंगे 150 करोड़ रुपए, सीएम बोले- हमारा लक्ष्य आत्मनिर्भर बनना

अब हर महीने इन्हें दिए जाएंगे 150 करोड़ रुपए, सीएम बोले- हमारा लक्ष्य आत्मनिर्भर बनना

ग्वालियर. मध्यप्रदेश सरकार एक बड़ा फैसला लेने जा रही है। इस फैसले के तहत अब स्व सहायता समूहों को सशक्त बनाने के लिए सरकार हर महीने 150 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना बना रही है। सरकार का मकसद आत्म निर्भर मध्यप्रदेश के सपने को साकार करने की कोशिश है इसी के तहत अब प्रदेश की स्व सहायता समूहों को मजबूत किए जाने की योजना बनाई जा रही है।
दरअसल, रविवार को ग्वालियर दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में स्व-सहायता समूहों को सशक्त बनाने की दिशा में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। स्व-सहायता समूहों को हर माह 150 करोड़ रूपये देने की व्यवस्था सरकार ने की है। आगे भी समूहों को सहायता मिलती रहेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आत्म-निर्भरमध्यप्रदेश बनाने की दिशा में मध्यप्रदेश राज्य आजीविका मिशन और जिला पंचायत ग्वालियर द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी सराहनीय है। सीएम ने कहा- आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत एक जिला एक उत्पाद, सैण्ड स्टोन टाइल्स के प्रोडक्ट के माध्यम से लगाई गई प्रदर्शनी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि स्टोन के कार्य और गतिविधियों को आगे बढ़ाया जाये। ग्वालियर में स्टोन का अच्छा काम हो रहा है।
ग्वालियर को पहले स्थान पर लाने का प्रयास
इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट सिटी के अवलोकन के दौरान कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में ग्वालियर को पहले स्थान पर लाने के प्रयास किए जायें, जिससे स्वच्छता में ग्वालियर प्रदेश में अग्रणी स्थान प्राप्त कर सके। इस दौरान संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने बताया कि तीन हजार लोगों को स्मार्ट सिटी में साथी बनाया जायेगा। इससे स्मार्ट सिटी की गतिविधियों को और आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z623s

ट्रेंडिंग वीडियो