scriptNow for the appointment of Vice Chancellor in LNIPE There will be a fr | एलएनआईपीई में कुलपति की नियुक्ति के लिए अब नए सिरे से होगी कवायद, फिर से मांगे आवेदन | Patrika News

एलएनआईपीई में कुलपति की नियुक्ति के लिए अब नए सिरे से होगी कवायद, फिर से मांगे आवेदन

दो साल में भी नहीं हो पाई स्थाई कुलपति की नियुक्ति

ग्वालियर

Published: July 21, 2022 08:09:10 pm

ग्वालियर. लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षण संस्थान में अब नए कुलपति की नियुक्ति के लिए नए सिरे से कवायद शुरू हो गई है। खेल मंत्रालय ने पिछली बार की मांगे आवेदन की प्रक्रिया को निरस्त कर दिया है और फिर से आवेदन मांगने के लिए विज्ञापन निकाला है। करीब एक साल पहले विज्ञापन निकालकर कमेटी ने नामों को छांट लिया था, लेकिन उसके बाद अब तक कुछ नहीं हुआ, अब फिर से नई प्रक्रिया शुरू हो गई है। उल्लेखनीय है कि संस्थान पिछले एदो साल से प्रभारी कुलपति के भरोसे चल रहा है। गत वर्ष सितंबर-20 में कुलपति प्रो. दुरेहा का कार्यकाल समाप्त होने के बाद अब तक प्रभारी के तौर पर एसएस मुखर्जी, एलएन सरकार और उसके बाद अब कार्यवाहक कुलपति के रूप में प्रो. विवेक पांडेय पदस्थ है।
एलएनआईपीई में कुलपति की नियुक्ति के लिए अब नए सिरे से होगी कवायद, फिर से मांगे आवेदन
एलएनआईपीई में कुलपति की नियुक्ति के लिए अब नए सिरे से होगी कवायद, फिर से मांगे आवेदन
विज्ञापन देकर मांगे थे आवेदन

कुलपति दुरेहा के कार्यकाल समाप्त होने के बाद एलएनआईपीई में कुलपति की स्थाई नियुक्ति के लिए मंत्रालय ने आवेदन मांगे थे। जिसमें कई प्रोफसर ने आवेदन किए थे। आवेदन आने के बाद उनके नामों को कमेटी ने छांट लिया था और उन नामों इंटरव्यू करना था, लेकिन इसके बाद केन्द्रीय खेल मंत्री को हटा दिया और कोविड-19 के कारण प्रक्रिया ठंडे बस्ते में चली गई।
फिर प्रभारी कुलपति के हाथों में रहेगी कमान

प्रभारी कुलपति प्रो. एस मुखर्जी ने सितंबर-20 में कार्यभार ग्रहण किया था। प्रभारी कुलपति का कार्यकाल छह महीने का था और मार्च में समाप्त हो गया था, लेकिन उसके बाद फिर से उनके कार्यकाल को बढ़ा दिया गया, लेकिन अब प्रभारी कुलपति मुखर्जी सितंबर माह में सेवानिवृत्त हो गए और उसके बाद पूर्व कुलसचिव प्रो. एलएन सरकार को प्रभारी कुलपति की जिम्मेदारी सौंपी गई उसके बाद वे भी सेवानिवृत्त हो गए। अब वर्तमान में प्रो. विवेक पांडेय को कार्यवाहक कुलपति के रूप में चार्ज दे रखा है। संभवत: एक-दो महीने में कौन कुलपति होगा तय हो जाएगा।
स्थाई कुलपति न होने से ये हो परेशानियां

एलएनआईपीई में स्थाई कुलपति नहीं होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां नई नियुक्ति नहीं हो पा रही है। इसके अलावा नए निर्माण भी नहीं हो पा रहे हैं। कई महत्वपूर्ण निर्णय के लिए मंत्रालय को भेजना पड़ रहे है, जिसमें काफी समय लग रहा है।
करीब तीन साल से प्रभारी कुलसचिव

एलएनआईपीई में प्रभारी कुलपति के साथ ही प्रभारी कुलसचिव के भरोसे चल रहा है। यहां कुलसचिव का भी पद करीब तीन साल से खाली पड़ा हुआ है। यह स्थाई कुलसचिव के रूप में जनक थे, लेकिन उन्होंने भी पांच माह में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था उसके बाद अब तक प्रभारी कुल सचिव के भरोसे ही संस्थान चल रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफरमनीष सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर रेड, 17 अगस्त को ही दर्ज हुई थी FIR, CBI ने जारी की पूरी डीटेलउपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI की छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान - '2024 में मोदी Vs केजरीवाल'Kerala News: मुस्लिम लीग के महासचिव का विवादित बयान, बोले- 'लड़के-लड़कियों का स्कूल में साथ बैठना खतरनाक'मथुरा से लाइव..ब्रज में जन्मे कृष्ण-कन्हाई, हर घर गूंजी बधाईENG vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने लॉर्ड्स पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत, इंग्लैंड को पारी और 12 रन से हरायाVIDEO : Tractor-Trailer Accident : जातरूओं से भरे ट्रैक्टर से टकराया ट्रेलर, छह जातरूओं की मौतjanmashtami 2022: खाटूश्यामजी में लगा भक्तों का रैला, दर्शनों के लिए देशभर से पहुंच रहे श्रद्धालु
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.