scriptअब आपकी फेवरेट डिश पहुंचाएगा एमपी टूरिज्म, रहेगी नो टच सर्विस | Now MP tourism will deliver your favorite dish, there will be no touch | Patrika News

अब आपकी फेवरेट डिश पहुंचाएगा एमपी टूरिज्म, रहेगी नो टच सर्विस

locationग्वालियरPublished: May 21, 2020 07:19:54 pm

Submitted by:

Harish kushwah

एमपी टूरिज्म की ओर से स्वादिष्ट व्यंजन की होम डिलीवरी की सुविधा कस्टमर्स और फूड लवर्स के लिए 30 मई से शुरू होने जा रहा है। टूरिज्म की ओर से चलने वाले होटल तानसेन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। व्यंजनों को तैयार करने के लिए किचिन के कुक्स और किचिन स्टॉफ को विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है।

अब आपकी फेवरेट डिश पहुंचाएगा एमपी टूरिज्म, रहेगी नो टच सर्विस

अब आपकी फेवरेट डिश पहुंचाएगा एमपी टूरिज्म, रहेगी नो टच सर्विस

ग्वालियर. एमपी टूरिज्म की ओर से स्वादिष्ट व्यंजन की होम डिलीवरी की सुविधा कस्टमर्स और फूड लवर्स के लिए 30 मई से शुरू होने जा रहा है। टूरिज्म की ओर से चलने वाले होटल तानसेन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। व्यंजनों को तैयार करने के लिए किचिन के कुक्स और किचिन स्टॉफ को विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है। साथ ही शासन द्वारा दिए गए भोजन बनाने एवं होम डिलेवरी के लिए पैकिंग के संबंध में जारी निर्देशों का भी पालन किया जाएगा। इसके लिए किचिन को सेनेटाइज करने के साथ व्यंजनों को तैयार करते समय कुक्स और किचिन स्टॉफ को चेहरे पर मास्क सिर पर कैप हाथों में ग्लव्स अनिवार्य रूप से पहनने होंगे।
निगम के होम डिलीवरी सर्विस की विशेषता यह है कि यह एक नो टच सेवा होगी। इसके अंतर्गत डिलीवरी एजेंट्स डिलीवरी करते हुए फूड पैकेट्स घर के डोर पर ही रखेंगे तथा उनसे किसी भी तरह का संपर्क नहीं करेंगे। इस सुविधा में डिलीवरी एजेंट्स से किसी प्रकार का कोई कैश का लेने देन नहीं किया जाएगा।
मेन्यू में अनेक व्यंजन

टूरिज्म की ओर से शुरू की जा रही इस सर्विस के अंतर्गत मेन्यू में वेज, नॉनवेज, इंडियन, कॉन्टिनेंटल, ओरिएंटल सहित कई लजीज व्यंजन भी उपलब्ध हैं। इससे फूड लवर्स और कस्टमर्स अपनी चॉइस का फूड ऑर्डर कर सकेंगे।
डिलेवरी एप पर करा सकेंगे बुकिंग

निगम के प्रबंध संचालक अनय द्विवेदी ने बताया कि निगम की ओर से भोपाल में गुरुवार से और ग्वालियर में 30 मई से फूड की ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलीवरी सर्विस की शुरुआत की जाएगी। इसके लिए एक ऐप लॉन्च किया गया है, जिसका नाम फ्यूजन ऐप है। इस ऐप तथा अन्य फूड होम डिलेवरी एप के माध्यम से ग्राहक मैन्यू में उपलब्ध अपना मनपसंद फूड ऑनलाइन तथा प्रीपेड ऑर्डर कर सकेंगे और अपना मनपसंद खाना, घर व ऑफि स पर मंगवा सकेंगे।
निर्देश आ चुके हैं

टूरिज्म की ओर से हमारे पास निर्देश आ चुके हैं। 30 मई से हम फूड की होम डिलीवरी की शुरुआत करने जा रहे हैं। इसके लिए स्टाफ को ट्रेंड किया जा रहा है। किचन को पूरी तरह से सेनेटाइज रखा जाएगा।
एचएस दंडौतिया, जनरल मैनेजर, होटल तानसेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो