scriptअब प्रोफेशनल उच्च शिक्षित अलग-अलग सेक्टर में तलाशेंगे प्रदेश में निवेश के रास्ते | Now professional highly educated in different sectors will explore inv | Patrika News

अब प्रोफेशनल उच्च शिक्षित अलग-अलग सेक्टर में तलाशेंगे प्रदेश में निवेश के रास्ते

locationग्वालियरPublished: Aug 01, 2021 10:52:33 am

Submitted by:

Narendra Kuiya

– नया इनोवेशन : देश सहित विदेशों में उद्यमियों को करेंगे संपर्क और प्रदेश में निवेश की संभावनाओं के बारे में बताकर करेंगे आमंत्रित- एमपीआइडीसी इसके लिए 7 एमबीए प्रोफेशनल और 2 इंजीनियर की करने जा रहा नियुक्ति

अब प्रोफेशनल उच्च शिक्षित अलग-अलग सेक्टर में तलाशेंगे प्रदेश में निवेश के रास्ते

अब प्रोफेशनल उच्च शिक्षित अलग-अलग सेक्टर में तलाशेंगे प्रदेश में निवेश के रास्ते

ग्वालियर. अब प्रोफेशनल उच्च शिक्षित अलग-अलग सेक्टर में मध्यप्रदेश में निवेश के रास्ते तलाशेंगे। जी हां, प्रदेश के उद्योग-धंधों के लिए देश-विदेश से नए निवेशकों को आमंत्रित करने और उन्हें यहां की पूरी जानकारी उपलब्ध कराने मध्यप्रदेश इंडस्ट्रीयल डवलपमेंट कॉर्पोरेशन (एमपीआइडीसी) नया इनोवेशन करने जा रहा है। इसके लिए 7 एमबीए और 2 इंजीनियर की नियुक्ति की जाएगी। इसकी वैकेंसी निकाली जा चुकी है। ये प्रोफेशनल अपनी काबलियत के दम पर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं के नए द्वार खोलेंगे।
ये रखी है योग्यता
एमपीआइडीसी की ओर से नियुक्त किए जाने वाले प्रोफेशनल में एमबीए की योग्यता के लिए प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय संस्थान या एनआइआरएफ रैंकिंग शीर्ष 100 संस्थानों में से और इंजीनियर के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वरिष्ठ परियोजना अभियंता (सिविल), सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), प्रोजेक्ट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) की डिग्री मांगी गई है। एमबीए के लिए डेढ़ लाख तो इंजीनियर के लिए एक से सवा लाख मासिक वेतन रखा गया है।
प्रोफेशनल ये करेंगे काम
प्रदेश में नए उद्योग धंधों की शुरूआत हो, ये प्रोफेशनल इसके लिए प्रयास करेंगे। निवेश के अवसर के लिए आवश्यक उच्च गुणवत्ता वाली शोध सामग्री, रिपोर्ट, निवेशकों के लिए डेटाबेस और ब्रीफिंग नोट्स बनाएंगे। समय-समय पर उद्योग संघों के साथ संचार चर्चा, कार्यशाला, रोड शो, क्लाइंट मीटिंग आदि के कार्यों मेंं भी समन्वय करेंगे। ये प्रोफेशनल फार्मास्यूटिकल्स, फूड प्रोसेसिंग, टेक्सटाइल या गारमेंट, ऑटोमोबाइल या इलेक्ट्रिक व्हीकल, इंजीनियरिंग, चीफ टेक्नीकल जैसे सेक्टरों में काम करेंगे। देश के साथ-साथ यूरोप, अमेरिका, मिडल ईस्ट, साउथ ईस्ट एशिया, चीन, जापान और साउथ कोरिया में भी संपर्क करेंगे।
इंटरव्यू से करेंगे चयन
मध्यप्रदेश में नए उद्योग धंधों के लिए काफी पोटेंशियल है, इसके लिए ये इनोवेशन किया जा रहा है। ये प्रोफेशनल उच्च शिक्षित अलग-अलग सेक्टर के उद्यमियों को यहां निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। इनका चयन जानकारों के जरिए इंटरव्यू से किया जाएगा। निश्चित ही इनके काम से उद्योगों में बढ़ोतरी होगी।
– जॉन किंग्सले, प्रबंधक संचालक, एमपीआइडीसी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो